DA Image
28 फरवरी, 2021|9:32|IST

अगली स्टोरी

नये वर्ष पर वीटीआर में पिकनिक पर रोक

default image

बगहा | नगर प्रतिनिधि

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के वनक्षेत्रों में नये साल पर पिकनिक मनाने के लिए वन प्रशासन ने रोका लगा दी है। जंगल के अंदर व सेफ्टी जोन में पिकनिक मनाते पकड़े जाने पर वन्य प्राणी एक्ट के मामला दर्ज किया जाएगा।

जंगल के अंदर आग्नेयास्त्रों के साथ प्रवेश करने पर रोक रहेगी। इसको लेकर करीब छह दिनों तक वीटीआर के सभी वनक्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। सरहद पर नेपाल व उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले सभी वनपथों को सील कर संदिग्ध तत्वों,शिकारी तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इसका लेकर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के वन प्रमंडल दो व एक के डीएफओ सह उपनिदेशक ने जारी किया है। वन प्रमंडल दो व एक के डीएफओ सह उपनिदेशक गौरव ओझा व अम्बरीष कुमार मल्ल ने बताया कि दोनों वन प्रमंडल के सभी वनक्षेत्रों में नये वर्ष पर पिकनिक मनाने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।और नेपाल व उत्तर प्रदेश के बार्डर को सील कर छह दिवसीय सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है ताकी संदिग्ध तत्वों व शिकारी तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।दोनों डीएफओ श्री ओझा व श्री मल्ल ने बताया कि पिकनिक मनाने के लिए लोगों को पूरी तरह से जांच की जाएगी।

वन चेकनाका पर रहेंगा श्वान दस्ता:पिकनिक को लेकर मुख्य सड़कों के वन चेकनाका पर श्वान दस्ता टीम के तैनाती कर हर आने जाने वाले वाहनों की जांच कराई जाएगी। डीएफओ गौरव ओझा व अम्बरीष कुमार मल्ल ने बताया कि जंगल के अंदर संदिग्ध तत्वों की गहन जांच के लिए श्वान दस्ता टीम की तैनाती होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ban on picnic in VTR on new year