ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाबगहा जेल अधीक्षक पर जूठन उठवाने का आरोप

बगहा जेल अधीक्षक पर जूठन उठवाने का आरोप

बगहा उपकारा के कक्षपाल यशवंत कुमार ने जेल अधीक्षक संजय कुमार पर जूठन उठवाने व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। कक्षपाल ने डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे, कारा महानिरीक्षक एवं कारा सुधार सेवाएं को पत्र...

बगहा जेल अधीक्षक पर जूठन उठवाने का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 27 Mar 2019 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

बगहा उपकारा के कक्षपाल यशवंत कुमार ने जेल अधीक्षक संजय कुमार पर जूठन उठवाने व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। कक्षपाल ने डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे, कारा महानिरीक्षक एवं कारा सुधार सेवाएं को पत्र लिखा है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने मामले की जांच का निर्देश एसडीएम विजय प्रकाश मीना को दिया है। उन्होंने जल्द से जल्द मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

पत्र में कक्षपाल ने कहा है कि आईजी, कारा के आदेश पर विभाग की ओर से उन्हें फुलवारीशरीफ में एक माह का लिपिकीय प्रशिक्षण दिया गया था। प्रशिक्षण से लौटने के बाद जेल अधीक्षक ने 12 जनवरी 2019 को कार्यालय का काम करने का आदेश दिया था।

उन्होंने कार्यालय का रजिस्टर दिखाकर अपने सरकारी आवास पर बुलवाकर निजी एवं चपरासी का काम करवाना शुरू कर दिया। यहां जेल अधीक्षक उनसे जूठन उठावाने लगे। कार्यालय से चार किलोमीटर की दूरी जेल अधीक्षक का आवास है। उनसे डाक भी भेजवाने लगे। इसके एवज में उन्हें यात्रा किराया नहीं दिया जा रहा है, जबकि दस किलोमीटर दूरी पर बगहा-1 कार्यालय है। इससे उन्हें आर्थिक क्षति हो रही है। विरोध करने पर उन्हें निलंबित करने की धमकी दी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें