Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बगहादो राजस्व कर्मियों के भरोसे चल रहा बगहा एक अंचल

दो राजस्व कर्मियों के भरोसे चल रहा बगहा एक अंचल

हिन्दुस्तान टीम,बगहाNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 10:40 PM
दो राजस्व कर्मियों के भरोसे चल रहा बगहा एक अंचल

बगहा (प.च.) । नगर प्रतिनिधि

अंचल बगहा एक राजस्व कर्मियों की कमी का दंश झेल रहा है। कर्मियों के कमी के कारण एक ओर जहा अंचल का कार्य प्रभावित हो रहा है वही दूसरी आम लोागों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। साथ हीं अंचल का राजस्व वसूली भी प्रभावित हो रहा है। इसके अलावें दाखिल खारिज, परिमार्जन व अन्य आवश्यक कार्यो के लिए लोगों को अंचल कार्यालय का चक्कर लगाना पड रहा है। जिससे लोगों को आर्थिक व मानसिक परेशानीयो का सामना करनी पड़ रही हैं।

जिसको लेकर लोगों ने प्रशासन की उदासीनता को लेकर खासा नाराजगी बनी हुई है। गौरतलब हो कि विगत कई वर्षों से अंचल बगहा एक कार्यालय राजस्व कर्मियों की कमी का दंश झेलते आ रहा है। वर्तमान समय में अंचल कार्यालय में मात्र दो राजस्व कर्मियो के भरोसे 24 हल्का का कार्यो है। जिससे लोगों का आवश्यक कार्य प्रभावित हो रहा है। वही प्रभार के कारण अंचल का राजस्व भी प्रभावित हो रहा है। इसके अलावें लोगों को दाखिल खारिज परिमार्जन एलपीसी जाति आय निवास आदि कार्य के लिए लोग आए दिन अंचल कार्यालय का चक्कर लगाते पड रहा है। कारण कि प्रभार के कारण हल्का कर्मी क्षेत्र में नही मिलते है।

अंचल अमीन की भी है घोर कमी

अंचल में स्थायी अमीन की प्रतिनियुक्ति नही है। मात्र एक संविदा पर एक अमीन की प्रतिनियुक्ति है। जिनके भरोसे 24 अंचल का कार्यभार का संचालन किया जा रहा है। जिससे भूमि विवाद से संबंधित लोगों का भूमिका पैमाइश समय से नहीं हो पा रहा है। एवं भूमि विवादों में बढोत्तरी हो रही है। इस बाबत अंचल बगहा एक अंचलाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया कि अंचल में राजस्व कर्मी की भारी कमी है। दो कर्मियों के भरोसे कार्यों का संपादन रोस्टर के अनुसार किया जा रहा है। वहीं उन्होंने बताया कि अंचल में राजस्व कर्मियों की पदस्थापना के लिए पत्राचार किया गया है। ताकि अंचल कार्यों का समय से निष्पादन किया जा सके । साथ हीं अचंल में अमीन की स्थायी नियुक्ति को लेकर भी पत्राचार किया गया है। ताकि भूमि पैमाइस का कार्य संपांदित किया जा सके।

epaper

संबंधित खबरें