ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाप्रखंड की सभी पंचायतों में लगेगा वर्षामापी यंत्र

प्रखंड की सभी पंचायतों में लगेगा वर्षामापी यंत्र

प्रखंड के सभी पंचायतों में वर्षा मापी यंत्र लगाया जाएगा। ऐसे में पंचायत के किसान सलाहकार अपने पंचायतों से पंचायत भवन के आस पास स्थल का चयन कर उसका प्रतिवेदन प्रखंड को सैंपे। कृषि कर्मी स्थल का चयन...

प्रखंड की सभी पंचायतों में लगेगा वर्षामापी यंत्र
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 09 Oct 2019 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के सभी पंचायतों में वर्षा मापी यंत्र लगाया जाएगा। ऐसे में पंचायत के किसान सलाहकार अपने पंचायतों से पंचायत भवन के आस पास स्थल का चयन कर उसका प्रतिवेदन प्रखंड को सैंपे। कृषि कर्मी स्थल का चयन कर अक्षांश एवं देशांतर के साथ अपना प्रतिवेदन देंगे।

ये बातें प्रखंड कृषि पदाधिकारी विरेन्द्र प्रसाद ने कही।उन्होंने बताया कि पंचायतवार वर्षा की जानकारी को लेकर पंचायतों में यंत्र लगाने का प्रस्ताव विभाग की ओर से मांगा गया है। उन्होंने बताया कि अगर पंचायत में सार्वजनिक क्षेत्र में भूमि नही मिली तो किसानों से मिलकर नीजी भूमि का प्रस्ताव तैयार करें। साथ ही कृषि योजनाओं में प्रगति आए इसको लेकर भी बीएओ ने किसान सलाहकारों एवं कृषि समन्यवकों को निर्देश दिया। बीएओ ने कृषि कर्मियों क ो निर्देश दिया है कि वे डीजल अनुदान को लेकर प्रचार प्रसार करें। साथ ही डीजल अनुदान के प्राप्त आवेदनों का सत्यापन कर उनका प्रतिवेदन तैयार कर प्रखंड कृषि कार्यालय में जमा करें। जैविक खेती के तहत अनुदान पर मिलने वाले जिंक, बोरॉन, कर्मी कम्पोष्ट आदि की प्रचार प्रसार करने एवं लक्ष्य के अनुरूप उठाव सिुनश्चित करने का निर्देश प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने कृषि कर्मियों को दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें