Advocates worry about delays in passage of order - आदेश पारित होने में देरी पर अधिवक्ताओं ने जतायी चिंता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आदेश पारित होने में देरी पर अधिवक्ताओं ने जतायी चिंता

नरकटियागंज में शनिवार को बार बेंच की बैठक हुयी। बैठक में विधिज्ञ संघ से जुड़े अधिवक्ताओं ने एसडीएम से कहा कि किसी भी मामले से जुड़े रेकड़ को नियमानुसार 14 दिनों में पढ़कर उसमें आदेश पारित कर देना है।

लेकिन यहां इस नियम का पालन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुकदमे से जुड़े रेकड़ को आदेश में लेने के बाद तीन से चार महीने तक लटका कर रखा जा रहा है। बैठक में विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष शंभूशरण , सचिव जहांगीर आलम खां, अधिवक्ता रवींद्र उपाध्याय, नंदन चौधरी आदि ने एसडीएम से कहा कि दोनों पक्षों की सुलह के बाद भी मुकदमे को ऑर्डर में ले लिया जाता है , जो गलत है। उन्होंने कहा कि जब दोनों पक्ष व उनके अधिवक्ता कोर्ट के सामने सुलह कर लेते हैं तो फिर उस मुकदमे का वहीं पर सुलहनामा हो जाना चाहिए । लेकिन ऐसे कई मुकदमों में ऐसा नहीं हो रहा है। सुलहनामे के बाद भी मुकदमे से जुड़े रेकड़ को ऑर्डर में लिया लिया जा रहा है। एसडीएम चंदन कुमार चौहान ने अधिवक्ताओं की बात को सुनने के बाद उन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि ऐसे मामलों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

सचिव जहांगीर आलम ने कहा कि आपरेटर फ्रैक्लीन मशीन बारह बजे दिन में ही बंद करके चला जाता है। इससे देर से आने वाले लोगों को शपथ पत्र बनवाने में परेशानी हो रही है। एसडीएम ने कहा कि इस बाबत सब जज से अनुरोध किया जाएगा कि वे अपने स्तर से मामले में उचित कार्रवाई करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Advocates worry about delays in passage of order