ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाबापू व शास्त्री के विचारों को अपनाएं

बापू व शास्त्री के विचारों को अपनाएं

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर जवाहर नवोदय विद्यालय वृन्दावन में बुधवार को विविध कार्यक्रम हुए। पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की भी जयंती मनायी...

बापू व शास्त्री के विचारों को अपनाएं
हिन्दुस्तान टीम,बगहाThu, 03 Oct 2019 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर जवाहर नवोदय विद्यालय वृन्दावन में बुधवार को विविध कार्यक्रम हुए। पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की भी जयंती मनायी गयी।

बच्चों ने बापू की जीवनी से सीख लेते हुए स्कूल में पौधे लगाये। पर्यावरण रक्षा का भी संकल्प लिया। इससे पहले महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री के चित्र पर उप प्राचार्य आर.पी.सिंह प्रज्ञाश संस्था के संस्थापक गांधीवादी मनोज कुमार, अभिजीत पांडेय व विज्ञान शिक्षक विश्वमोहन प्रसाद ने गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । सभा की शुरुआत में छात्र-छात्राओं ने बापू के प्रिय भजन गाये।उप प्राचार्य श्री सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री जी के शान्ति, अहिंसा एव दर्शन को जीवन में अपनानने की सलाह दी।कार्यक्रम संयोजक विश्वमोहन प्रसाद कहा कि राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के मानवतावाद के विचार, त्याग एवं दर्शन ही जीवन जीने की राह है ठीक उसी तरह लालबहादुर शास्त्री जी की सादगी एवं उच्चकोटि के विचार विद्यार्थियों के लिये अनुकरणीय हैं। मौके पर गांधीवादियों ने उप प्राचार्य आर. पी.सिंह, शिक्षिका डा माया मिश्रा, रीना श्रीवास्तव को सम्मानित किया।शिक्षक ब्रजेश कुमार भारती ने संचालन किया।छात्र अनिमेष कुमार, छात्रा आराध्या कुमारी, प्रकृति कुमारी ने भाषण दिया।मयंक कुमार, प्रशांत कुमार ने गांधीजी का प्रिय भजन गाया ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें