ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहात्रिमुहान घाट पर बनेगा पहुंच पथ

त्रिमुहान घाट पर बनेगा पहुंच पथ

त्रिमुहान घाट पर बने पुल के पहुंच पथ निर्माण हेतु शुक्रवार को जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अनिल राय ने निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान जिला भू -अर्जन अधिकारी के साथ नरकटियागंज के सब-रजिस्टार संतोष कुमार,...

त्रिमुहान घाट पर बनेगा पहुंच पथ
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSat, 25 Jan 2020 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

त्रिमुहान घाट पर बने पुल के पहुंच पथ निर्माण हेतु शुक्रवार को जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अनिल राय ने निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान जिला भू -अर्जन अधिकारी के साथ नरकटियागंज के सब-रजिस्टार संतोष कुमार, सिकटा के सीओ धर्मेन्द्र प्रसाद गुप्ता, राजस्व अधिकारी सोनी कुमारी, राजस्व कर्मचारी,पुल निगम के जेई लालबहादुर साह व अमीन मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार त्रिमुहान घाट पर लगभग बीस करोड़ की लागत से बने पुल के पहुंच पथ निर्माण के अभाव में आवागमन बाधित है। पहुंच पथ के निर्माण को लेकर अधिकारियों ने स्थल का मुआयना की।अधिकारियों ने बताया कि पुल के पूरब 1050 व पश्चिम 1785 मीटर लम्बे पहुंच पथ का निर्माण करना है।इसकी चौडाई पूरब तरफ 676 फीट व पश्चिम तरफ पुल के समीप एक सौ फीट है तथा थोडी दूर मोड से 68 फीट की होगी।

भू-अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि पहुंच पथ बनाने में पुल के पूरब तरफ 54 व पश्चिम तरफ 31 भूस्वामियों की जमीन शामिल हो रही है।भूस्वामियों ने इसके मुआवजे की भुगतान नहीं होने तक सड़क निर्माण नहीं करने दे रहे थे। इस दौरान डीएम ने अधिग्रहण की समस्याओं से अवगत हुए थे।डीएम ने अड़चनों का निष्पादन कर सीमांकन व पीलरिंग का निर्देश अधिकारियों को दिया था। बतां दे कि त्रिमुहान व महेशडा घाट पुल निर्माण के लिए मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने 12 दिसम्बर 2012 को पटना में बैठे बटन दबाकर शिलान्यास किया था। पूर्व विधायक दिलीप वर्मा ने 23 मार्च 2013 में शिलान्यास के बाद पुल अठ्ठारह महीने में बन कर तैयार हो गया था। मात्र पहुंच पथ के अभाव में पुल बेकार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें