ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकोरोना को ले जिले में चल रहे 44 कंट्रोल रूम

कोरोना को ले जिले में चल रहे 44 कंट्रोल रूम

कोरोना महामारी को ले जिले में कुल 44 कंट्रोल रूम संचालित किये जा रहे है। जिला मुख्यालय समेत सभी अनुमंडल व प्रखंड मुख्यालय में दो-दो कंट्रोल रूम चल रहे है। एडीएम नंद किशोर साह ने बताया कि कोरोना को ले...

कोरोना को ले जिले में चल रहे 44 कंट्रोल रूम
हिन्दुस्तान टीम,बगहाThu, 04 Jun 2020 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी को ले जिले में कुल 44 कंट्रोल रूम संचालित किये जा रहे है। जिला मुख्यालय समेत सभी अनुमंडल व प्रखंड मुख्यालय में दो-दो कंट्रोल रूम चल रहे है। एडीएम नंद किशोर साह ने बताया कि कोरोना को ले जिले में सुचारू रूप से कंट्रोल रूम का संचालन किया जा रहा है।

ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सकें। एडीएम ने बताया कि जिला मुख्यालय समेत सभी अनुमंडल व प्रखंड मुख्यालय में जिला प्रशासन के अलावे स्वास्थ्य विभाग का भी कंट्रोल रूप काम कर रहा है। जिला मुख्यालय के कंट्रोल रूम नंबर 06254-246144, 45 से 54 तक पर लोगों ने फोन कर सबसे ज्यादा जानकारी प्राप्त की है। एडीएम ने बताया कि पूर्व में तो सभी कंट्रेाल रूमों में प्रतिदिन 70-80 कॉल आते थे,किन्तु वर्तमान में कॉल की संख्या काफी कम हो गयी है। अब कभी कभार ही किसी कंट्रेाल रूम में लोग फोन कर जानकारी ले रहे है। नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त चिकित्सकों ने जरूरत के हिसाब से लोगों को चिकित्सकीय परामर्श व चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी है। सभी को 14 दिन तक अपने घरों में एहतिहात के तौर पर क्वारंटाईन रहने की सलाह दी गयी है। उन्होंने बताया कि पूर्व में आये कॉलों में अधिकांश कॉल विदेश व दूसरे राज्यों से आये लोगो के संबंध में सूचना देने के लिए आयी है। जिसमें कुछेक कॉल वैसे आये है जिसमें यह जानकारी दी गयी है कि अमूक व्यक्ति को जुकाम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें