ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहानगर परिषद की मापी में सौ की जगह 32 फीट मिली सड़क

नगर परिषद की मापी में सौ की जगह 32 फीट मिली सड़क

मेडिकल कॉलेज के फोर लोड को लेकर जगदम्बानगर पुल से शीतला माई चौक तक की पैमाइश मंगलवार की नप की टीम ने पूरी की। तीन सदस्यीय टीम के अगुआ व नप के अमीन मो. मोजम्मिल ने बताया कि जगदम्बा नगर पुल से पास...

नगर परिषद की मापी में सौ की जगह 32 फीट मिली सड़क
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 18 Jun 2019 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कॉलेज के फोर लोड को लेकर जगदम्बानगर पुल से शीतला माई चौक तक की पैमाइश मंगलवार की नप की टीम ने पूरी की। तीन सदस्यीय टीम के अगुआ व नप के अमीन मो. मोजम्मिल ने बताया कि जगदम्बा नगर पुल से पास वर्त्तमान रोड की चौड़ाई 51 से 53 फीट है। जहां 49 से 47 फीट और जमीन की जरूरत होगी। उन्होंने बताया कि वर्त्तमान जगदम्बानगर से शीतलामाई चौक तक की सड़क वर्त्तमान चौड़ाई औसतन 32 से 33 फीट ही है। जरूरी चौड़ाइ से औसतन दो तीहाई कम है। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के स्तर से उपलब्ध कराए गए नजरी नक्शा के अनुसार ट्रेस पेपर पर नक्शा के साथ रैयती जमीनों के अधिग्रहण व सरकारी जमीन को कब्जेदारों से मुक्त कराने का प्रस्ताव सात दिन के अन्दर भेज देंगे। इसके बाद जमीन को खाली कराने व रैयती जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया जिला भू-अर्जन पदाधिकारी के स्तर से शुरू होगी।

नप ने स्थगित की पेबर ब्रिक्स लगाने की योजना : सर्किट हाउस से सोआबाबू चौक तक पेबर ब्रीक्स लगाने की योजना पर नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने रोक लगा दी है। कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा घोषित फोरलेन रोड निर्माण के लिए जिलाधिकारी के आदेश के आलोक 3 अप्रैल 2019 को जारी निविदा संख्या 1 से संबंधित ग्रुप संख्या-3, 4, 5 व 6 से संबंधित कार्यों के अमल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें