ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाव्यावसायिक परीक्षा के लिए बनाए गए 11 केन्द्र

व्यावसायिक परीक्षा के लिए बनाए गए 11 केन्द्र

अखिल भारतीय व्यवसायिक परीक्षा का आयोजन आज से जिले के 11 केंद्रों पर लिया जाएगा। इसमें पहले व्यवहारिक परीक्षा का आयोजन होगा। जिसके लिए 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जो 22 जुलाई से 27 जुलाई तक ली...

व्यावसायिक परीक्षा के लिए बनाए गए 11 केन्द्र
हिन्दुस्तान टीम,बगहाMon, 22 Jul 2019 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय व्यवसायिक परीक्षा का आयोजन आज से जिले के 11 केंद्रों पर लिया जाएगा। इसमें पहले व्यवहारिक परीक्षा का आयोजन होगा। जिसके लिए 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जो 22 जुलाई से 27 जुलाई तक ली जाएगी।

वहीं आगामी 30 तारीख से थ्योरी परीक्षा का आयोजन आठ परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। इसको लेकर जिला दंडाधिकारी द्वारा सभी केंद्राधीक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है।जिसमें हर केंद्र पर स्टैटिक दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति रहेगी। उड़नदस्ता दल परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटा पहले प्रतिनियुक्त स्थल पर पहुंच कर कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। वहीं परीक्षा समाप्त होने के बाद ही वे परीक्षा स्थल को छोड़ेंगे। वे उत्तरपुस्तिकाओं को अपने समक्ष सील कराएंगे और सील पैकेट पर हस्ताक्षर करेंगे। इस सील पैकेट पर केंद्राधीक्षक एवं दंडाधीकारी का भी अनिवार्य रूप से हस्ताक्षर होगा। परीक्षा केंद्रों पर निषेधाज्ञा लागू रहेगी। परीक्षा के दौरान कादाचार करने वालों को वख्शा नहीं जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें