ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार औरंगाबाद कोविड-19 की जांच नहीं होने पर सदर अस्पताल में हंगामा

कोविड-19 की जांच नहीं होने पर सदर अस्पताल में हंगामा

समझा-बुझाकर लोगों को किया गया शांत सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए जांच करा रहे हैं युवक फोटो- 21 मार्च एयूआर 18कैप्शन- जांच नहीं होने पर हंगामा करते युवकफोटो- 21 मार्च एयूआर 19कैप्शन- कोरोना...

 कोविड-19 की जांच नहीं होने पर सदर अस्पताल में हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,औरंगाबादSun, 21 Mar 2021 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना भर्ती रैली में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों ने रविवार को कोविड-19 जांच नहीं होने को लेकर हंगामा किया। सदर अस्पताल में पहुंचे सैकड़ों अभ्यर्थियों ने नारेबाजी शुरू कर दी जिसकी सूचना पर नगर थाना के एसआई मो. जिकरुल्लाह पहुंचे। इसके बाद लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। कुछ अभ्यर्थी सिविल सर्जन के आवास पर पहुंचे जहां शिकायत दर्ज कराई। अभ्यर्थियों ने कहा कि वे लोग सुबह से ही यहां लाइन में लगे हुए हैं। सेना भर्ती रैली में भाग लेने के लिए 48 घंटे पहले कराई गई कोरोना जांच की रिपोर्ट मांगी जा रही है। उनलोगों ने जब जांच के लिए कहा तो मना कर दिया गया। कहा गया कि इतनी संख्या में अभ्यर्थी की जांच नहीं हो सकेगी। आरटी-पीसीआर जांच होने पर रिपोर्ट आने में देर होती है और ऐसे में वे लोग बहाली से वंचित हो जाएंगे। इस संबंध में डीपीएम डा. कुमार मनोज ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट से जांच करने के लिए मापदंड तय है। खास तरह का लक्षण दिखने पर ही इसकी जांच की जानी है। आरटी-पीसीआर की जांच रिपोर्ट आने में समय लगता है। एक दिन में 25 लोगों की जांच करने की अनुमति है। ऐसे में पांच सौ से ज्यादा अभ्यर्थी पहुंच गए थे जिसके कारण परेशानी हो रही थी। अभ्यर्थियों को समझा-बुझाकर शांत किया गया। करीब सौ लोगों की जांच की गई है। जांच कर रिपोर्ट दे दी गई है। इस काम के लिए कुछ कर्मियों की तैनाती सदर अस्पताल में पूर्व से की गई है।

कोविड-19 जांच में आई तेजी

दूसरे राज्यों में कोविड-19 का संक्रमण बढ़ने की स्थिति में औरंगाबाद जिले में भी अलर्ट जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न जगहों पर कोविड-19 की जांच तेज की है। अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन पर कर्मियों की तैनाती की गई है जो बाहर से ट्रेनों से आने वाले लोगों की जांच कर रहे हैं। यात्रियों की जांच करने के बाद ही उन्हें स्टेशन से बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है। यहां स्थायी रूप से तैनाती की गई है। डीपीएम ने बताया कि बस स्टैंड में भी रेंडमली जांच की जा रही है। शहर के रमेश चौक पर स्थाई रूप से कर्मियों की तैनाती की जाएगी। जो भी यात्री बसें बाहर से आएंगी, उनसे उतरने वाले यात्रियों की यहां जांच होगी। उसके बाद उन्हें आगे जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए इस तरह की कार्रवाई शुरू की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें