ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार औरंगाबादऔरंगाबाद में सीआरपीएफ ने बरामद किए दो नकली केन बम

औरंगाबाद में सीआरपीएफ ने बरामद किए दो नकली केन बम

देव प्रखंड के ढिबरा थाना क्षेत्र अंतर्गत वन बिशुनपुर-दुलारे रोड में बुधवार को लगाये गए दो नकली केन बमों को बरामद किया गया। नक्सलियों के द्वारा यहां बम लगाया गया था जो नकली निकला।  जानकारी के...

औरंगाबाद में सीआरपीएफ ने बरामद किए दो नकली केन बम
औरंगाबाद | हिन्दुस्तान प्रतिनिधिWed, 10 Apr 2019 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

देव प्रखंड के ढिबरा थाना क्षेत्र अंतर्गत वन बिशुनपुर-दुलारे रोड में बुधवार को लगाये गए दो नकली केन बमों को बरामद किया गया। नक्सलियों के द्वारा यहां बम लगाया गया था जो नकली निकला। 

जानकारी के अनुसार, दो केन बमों को सुरक्षाबलों ने डिमाइनिंग के दौरान एक पुलिया से बरामद किया था। इसके बाद मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गई। सूचना पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा और दोनों केन बमों को जब खोला गया तो उसमें बालू और गिट्टी भरा हुआ पाया गया। 

जानकारी के अनुसार, एक केन बम को असली बम की तरह पुलिया में प्लांट किया गया था जबकि दूसरे को पुलिया के उपर रखा गया था। दूर से देखने पर सुरक्षा बलों को यह महसूस हुआ कि असली आईडी लगाई गई है जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया। बम निरोधक दस्ता ने जांच के बाद दोनों बमों को बेकार बताया। 

इस संबंध में एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षाबलों को भ्रम में डालने के लिए नक्सलियों के स्तर से इस तरह की कार्रवाई हो रही है।  सुरक्षाबलों को चौकस रहने का निर्देश दिया गया है। जहां कहीं भी आईईडी बरामद होगी, वहां बम निरोधक दस्ता जाकर उसे डिफ्यूज करेगा।

बम बरामद होने के बाद आवागमन पर रही रोक 
सड़क में पुलिया के समीप से बमों के बरामद होने के बाद यहां आवागमन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई। पूरी जांच पड़ताल के बाद ही इस रास्ते को खोला गया। यह घोर नक्सल प्रभावित इलाका है और नक्सलियों का गढ़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें