DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार औरंगाबादरफीगंज प्रखंड की 21 पंचायतों के लिए आज होगी काउंटिंग

रफीगंज प्रखंड की 21 पंचायतों के लिए आज होगी काउंटिंग

हिन्दुस्तान टीम,औरंगाबादNewswrap
Thu, 21 Oct 2021 09:50 PM
रफीगंज प्रखंड की 21 पंचायतों के लिए आज होगी काउंटिंग

रफीगंज प्रखंड की 23 पंचायतों का चुनाव परिणाम शुक्रवार को जारी होगा। सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। इसकी तैयारी को लेकर गुरुवार को अधिकारियों ने यहां का निरीक्षण किया। उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल, डीआईओ प्रशांत कुमार, वरीय उप समाहर्ता आलोक कुमार सहित अन्य अधिकारी निरीक्षण में जुटे रहे। उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सुबह आठ बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी। जिन पदों के लिए ईवीएम से काउंटिंग होगी, वहां 15 टेबल लगाए गए हैं। बैलेट पेपर से पंच और सरपंच का चुनाव हुआ है जिसके मतों की गिनती के लिए 14-10 टेबल क्रमश: लगाए गए हैं। मतगणना कार्य में लगभग चार सौ कर्मियों को लगाया गया है। बताया गया कि कर्मियों को समय से योगदान देने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि मतगणना में ओसीआर तकनीक का भी इस्तेमाल किया जाएगा लेकिन चुनाव परिणाम फिलहाल उससे जारी नहीं होगा। ओसीआर का इस्तेमाल ईवीएम से आंकड़ों को प्राप्त कर कंप्यूटराइज्ड तरीके से परिणाम जारी करना है। इसकी भी पूरी तैयारी की गई है। औरंगाबाद पहला जिला है जहां सबसे पहले इस तकनीक की मदद से चुनाव परिणाम तैयार किया जा रहा है। प्रत्याशी चाहे तो बड़ी टीवी स्क्रीन पर देख सकते हैं। अभी तक इसमें किसी तरह की गड़बड़ी सामने नहीं आई है।

--------------------------------------------------------------

सबसे पहले पौथू पंचायत का आएगा चुनाव परिणाम-----------------------------------------------------

पंचायतों का चुनाव परिणाम जारी करने के लिए क्रम तैयार किया गया है। सबसे पहले पौथू पंचायत का चुनाव परिणाम जारी होगा। इसके बाद ईटार, लट्टा, बौर, भेटनिया, पोगर, कजपा, कोटवारा, भदवा, बलिगांव, भदुकी कला, ढोसिला, चरकावां, केराप, सिहुली, चौबड़ा, गोरडीहा, लोहरा, चेंव, बलार, दुगुल, अरथुआ और अंत में बघौरा का चुनाव परिणाम जारी होगा। उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सबसे अंत में बघौरा पंचायत का चुनाव परिणाम जारी होगा।

-----------------------------------------------------------

मतगणना केंद्र के आस-पास लागू रहेगी धारा 144

-----------------------------------------------------------

सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में मतगणना की व्यवस्था की गई है। यहां धारा 144 लगाई गई है। भीड़ भाड़ पर रोक लगाई गई है। एसडीओ विजयंत ने कहा कि किसी भी तरह का जुलूस निकालने, आतिशबाजी करने पर पूरी तरह रोक है। मतगणना स्थल के आस-पास भीड़ से निपटने के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। उन्हीं लोगों को मतगणना हॉल में जाने की इजाजत होगी जिनके पास निर्गत होंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें