DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार औरंगाबादगैंगरेप कांड में 10 दिनों में दाखिल होगी चार्जशीट, पेज 3 लीड

गैंगरेप कांड में 10 दिनों में दाखिल होगी चार्जशीट, पेज 3 लीड

हिन्दुस्तान टीम,औरंगाबादNewswrap
Mon, 18 Oct 2021 08:21 PM
गैंगरेप कांड में 10 दिनों में दाखिल होगी चार्जशीट, पेज 3 लीड

मदनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत युवती के साथ गैंगरेप की घटना के मामले में पुलिस 10 दिनों में चार्जशीट दाखिल करेगी। इस आशय की जानकारी औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने सोमवार को कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि महिला थाना में कांड दर्ज किया गया है। इसके अनुसंधान के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। सदर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में यह टीम गठित की गई है। इस टीम में डीएसपी हेड क्वार्टर ललित नारायण पांडेय, इंस्पेक्टर दुर्गेश राम, महिला थानाध्यक्ष राधा कुमारी, जिला आसूचना इकाई के एसआई गुफरान अली शामिल हैं। 10 दिनों के अंदर इस मामले में चार्जशीट दाखिल की जाएगी। जिला जज के स्तर से भी बातचीत हुई है और स्पीडी ट्रायल के तहत यह मामला चलेगा। 60 दिनों के अंदर आरोपितों को सजा दिलाई जाएगी। एसपी ने बताया कि डीएलएसए के सचिव से भी बातचीत हुई है और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। प्रारंभिक रूप से लगभग तीन लाख रूपए का भुगतान होता है और शेष राशि बाद में दी जाती है। एसपी ने कहा कि गैंगरेप की घटना में तीन लोग ही शामिल थे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें जेल भी भेज दिया गया है। पांच लोगों के घटना में शामिल होने की बात अब तक पता नहीं चली है। पूरे मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। एसपी ने पीड़ित परिवार के साथ मदनपुर थाना के एसआई सुनील कुमार राय और चौकीदार संतोष यादव के द्वारा दुर्व्यवहार मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसपी ने कहा कि इसकी जानकारी मिली है। संबंधित पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछा गया है। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

-------------------------------------------------------------------------------------------

गैंगरेप के खिलाफ निकले कैंडल मार्च में हंगामा

एक बाइक फूंकी

मदनपुर।एक संवाददाता

-----------------------------------------------------------------------

मदनपुर थाना क्षेत्र के वार बाजार में रविवार की देर शाम गैंगरेप कांड के विरूद्ध ग्रामीणों द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया। वार बाजार में भ्रमण कर विरोध जताने के बाद वे लोग अपने घर जा रहे थे। रास्ते में चंदौली के समीप कुछ लोगों के साथ झड़प हो गई। मारपीट में सिकंदरपुर के जितेन्द्र कुमार का बेटा मनीष कुमार घायल हो गया जिसका इलाज पीएचसी में कराया गया। आक्रोशित लोगों ने रामप्रवेश के बेटे नवीन कुमार की बाईक को जला कर नष्ट कर दिया जिससे तनाव बढ़ गया। इसके बाद लोग रोड पर पहुंच गए और आवागमन बाधित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष संजय कुमार और बीडीओ कुमुद रंजन पहुंचे तथा आक्रोशित लोगों को शांत कराया। इस मामले में सिकंदरपुर गांव निवासी हरिओम कुमार ने मदनपुर थाना में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज कराई है। एफआईआर में कहा गया है कि वह अपनी बाइक से वार से अपने घर लौट रहा था। अज्ञात लोगों के द्वारा चंदौली गांव के समीप मारपीट की गई जिसके बाद वह गाड़ी छोड़ कर भाग गया। इसके बाद लोगों ने बाइक में आग लगा दी। यह बाइक गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के अरविंद कुमार सिंह की है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि इस मामले में मदनपुर थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकली दर्ज की गई है। लोगों को चिन्हित कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

----------------------------------------------------------------------------------

विद्यार्थी परिषद ने एसपी को ज्ञापन सौंप की कार्रवाई की मांग

घटना पर जताया रोष, एसपी ने दिया आश्वासन

फोटो- 18 अक्टूबर एयूआर 16

कैप्शन- एसपी को सोमवार को ज्ञापन सौंपते अभाविप नेता

औरंगाबाद। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि।

----------------------------------------------------------------------------------

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशिका कुमारी के नेतृत्व में औरंगाबाद एसपी को मदनपुर में छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में ज्ञापन सौंपा। आशिका ने बताया कि मदनपुर में एक छात्रा के साथ पांच दरिंदों के द्वारा अगवा कर बलात्कार किया गया और जान से मारने का प्रयास किया गया। इस घटना ने समाज को झकझोर कर रख दिया है। घटना में शामिल सभी पांच आरोपियों को पुलिस प्रशासन स्पीडी ट्रायल चलाकर जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा दे। आरोपितों को कड़ी सजा नहीं मिली तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आक्रोश मार्च एवं आंदोलन को बाध्य होगा। स्कूल, महिला कॉलेज, कोचिंग संस्थान एवं अन्य स्थलों पर कड़ी सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई। अभाविप प्रदेश पदाधिकारी पुष्कर अग्रवाल ने बताया कि एसपी ने जल्द से जल्द दोषियों को सजा दिलाने की बात कही है। पीड़िता द्वारा नामजद किए गए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और न्यायालय के द्वारा उन्हें शीघ्र सजा दिलाई जाएगी। इस अवसर पर नगर मंत्री कुणाल, विश्वजीत, कौशल, रमेश, ईशा, हनी, आईशा, सौरभ एवं शिबू शर्मा उपस्थित थे।

राज्य में महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित: आनंद

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कहा आरोपितों ने ही फूंक दी है पीड़िता के शुभचिंतक की बाइक

औरंगाबाद। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि।

-----------------------------------------

मदनपुर प्रखंड में सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल औरंगाबाद विधायक आनंद शंकर सिंह के नेतृत्व में सोमवार को मिला। पीड़िता के परिवार को विधायक ने हर संभव सहयोग एवं सहायता की बात कही। बातचीत के दौरान यह स्पष्ट प्रतीत हुआ कि परिवार के सदस्य काफी भय में थे। अभियुक्त पक्ष के द्वारा पीड़िता एवं उसके परिवार को डराया एवं धमकाया जा रहा है। यहां पीड़ित परिवार के सदस्यों ने कहा कि पिछली रात को पीड़ित परिवार के एक शुभचिंतक मनीष कुमार घर पर उनका हाल पूछने आए थे। जब वह वापस लौट कर अपने घर जा रहे थे तब पीड़िता के घर से थोड़ी ही दूरी पर अभियुक्त पक्ष एवं उसके सहयोगियों ने जानलेवा हमला कर दिया। वे किसी तरह अपनी जान बचा कर भाग निकले परंतु उनकी दो पहिया मोटरसाइकिल वहीं रह गई और अभियुक्त के समर्थकों ने मनीष की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। विधायक ने कहा कि जिला प्रशासन पीड़िता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कए। इसके अलावा घर पर पुलिस बल सुरक्षा हेतु तैनात किया जाए। पीड़िता के जीवन यापन हेतु उसे तत्काल सरकारी नौकरी देने, घटना में शामिल पांच सभी आरोपियों में से बचे हुए दो आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार करने,पीड़िता और शुभचिंतकों को धमकाने तथा पीड़िता के शुभचिंतक मनीष पर जानलेवा हमला करने एवं उसकी गाड़ी को आग लगाने वालों पर प्राथमिकी दर्ज की जा। प्रतिनिधिमंडल में प्रखंड अध्यक्ष मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रत्नाकर सिंह, एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष सिंह, समाजसेवी अमित कुमार, मार्कण्डेय कुमार उर्फ मुन्ना सिंह, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र पासवान, उपाध्यक्ष शुभम सिंह, अशोक यादव, भोला कुमार, नीरज सिन्हा उपस्थित रहे।

----------------------------------------------------------------------------

आरोपियों को सजा-ए-मौत की मांग

अंबा। संवाद सूत्र।

मदनपुर सामूहिक दुष्कर्म मामले की जांच करते हुए आरोपियों को सजा-ए-मौत की मांग युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष शुभम सिंह ने की है। उन्होंने कहा है कि मदनपुर की घटना समाज को शर्मसार कर रही है। कुछ सालों की सजा से समाज को सबक मिलने वाला नहीं है। इसलिए इस मामले में सजा-ए-मौत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीड़ित पक्ष कमजोर वर्ग से आते हैं। आरोपियों से जुड़े लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं और धमकियां दे रहे हैं। केस वापस लेने को मजबूर करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। युवा कांग्रेस पीड़ित परिवार के हरसंभव मदद को तैयार है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें