ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाझांसी की रानी के पद चिह्नों पर चलें महिलाएं

झांसी की रानी के पद चिह्नों पर चलें महिलाएं

जिला मुख्यालय स्थित परिषद कार्यालय परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई ने झांसी की रानी कही जाने वाली लक्ष्मीबाई का जयंती समारोह पूर्वक मनाया। समारोह का उद्घाटन परिषद के पूर्णिया सह मंडल...

झांसी की रानी के पद चिह्नों पर चलें महिलाएं
हिन्दुस्तान टीम,अररियाMon, 19 Nov 2018 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला मुख्यालय स्थित परिषद कार्यालय परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई ने झांसी की रानी कही जाने वाली लक्ष्मीबाई का जयंती समारोह पूर्वक मनाया। समारोह का उद्घाटन परिषद के पूर्णिया सह मंडल विश्वविद्यालय प्रमुख प्रोफेसर एमपी सिंह ने दीप प्रज्वलित

कर किया।

इस अवसर पर प्रोफेसर एमपी सिंह ने कहा कि बलिदानों की धरती भारत में ऐसे ऐसे वीरों ने जन्म लिया, जिन्होंने अपने रक्त से देशप्रेम की अमिट गाथाएं लिखी। इन्हीं में से एक नाम झांसी की रानी लक्ष्मीबाई ने न केवल भारत बल्कि विश्व की महिलाओं के सामने नारी शक्ति का मिशाल पेश की। उन्होंने कहा कि प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई अंग्रेजों का डटकर मुकाबला किया तथा आखरी समय तक अंग्रेजों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त किया।

उन्होंने कहा कि देश आजाद हो चुका है लेकिन महिलाओं को वह अधिकार और सम्मान नहीं मिला रहा है जिसकी वे हकदार है। महिलाओं को अपनी अस्मिता, सम्मान तथा अधिकार की रक्षा के लिए झांसी की रानी के पद चिन्हों पर चलना ही होगा।

समारोह को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपक कुमार मंडल, गणपति झा, नगर मंत्री विकास कुमार मंडल तथा पूर्णिया विश्वविद्यालय छात्र संघ उपाध्यक्ष प्रीति पायल ने भी संबोधित किया। समारोह में शिखा कुमारी, बबली कुमारी, संजना कुमारी, प्रिया मेघा, ब्यूटी क्वीन, ऋतु, संतोषी, मनीषा, तानिया, अंशुका, आरती, लवली, सपना, शाइस्ता फातिमा, शिवानी, अंकित सिंह, कुंदन कुमार, मनीष कुमार, मुकेश कुमार ,पंकज कुमार आदि उपस्थित थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें