ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाप्रधानाध्यापकों का प्रशिक्षण आज से

प्रधानाध्यापकों का प्रशिक्षण आज से

वर्ष 2018-19 में राष्ट्रीय स्कूल मानक एवं मल्यांकन कार्यक्रम (शाला-सिद्धि) को सफल बनाने के लिए बीईओ, एचएम, बीआरपी, डेटा ऑपरेटरों को प्रखंडवार अलग अलग तिथियों में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित की...

प्रधानाध्यापकों का प्रशिक्षण आज से
हिन्दुस्तान टीम,अररियाSun, 18 Nov 2018 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ष 2018-19 में राष्ट्रीय स्कूल मानक एवं मल्यांकन कार्यक्रम (शाला-सिद्धि) को सफल बनाने के लिए बीईओ, एचएम, बीआरपी, डेटा ऑपरेटरों को प्रखंडवार अलग अलग तिथियों में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित की जाएगी।

यह कार्यकम बालिका उच्च विद्यालय में संचालित होगा। सोमवार को अररिया प्रखंड के 85 मध्य विद्यालय, बीईओ, बीआरपी व डेटा ऑपरेटर प्रशिक्षण होगा। 20 नवंबर को रानीगंज, 22 को भरगामा, 23 को नरपतगंज, 24 को फारबिसगंज,26 को सिकटी, 27 को कुर्साकांटा, 28 को पलासी, 29 को जोकीहाट का प्रशिक्षण होगा। प्रखंड के बीईओ सभी मध्य विद्यालय के एचएम, प्रखंड संकूल समन्वयक, डाटा इंट्री ऑपरेटरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में कुल 795 प्रतिभागी शामिल होंगे।

इस संबंध में डीपीओ एसएसए ने सभी प्रधानाध्यापकों, बीईओ, बीआरपी आदि को निर्धारित तिथि को सेंटर पर पहुंचकर प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने का निर्देश दिया है। यह प्रशिक्षण 29 नवंबर तक आयोजित होगी। डीपीओ ने बताया कि प्रशिक्षण के उपरांत संबंधित अधिकारी, प्रधानाध्यापक आदि स्कूल मूल्यांकन डेस बोर्ड एक दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच प्रखंड स्तर पर स्थापित बीईडीएमसी के सहायोग से न्यूपा नई दिल्ली द्वारा विकसित ऑनलाइन पोर्टल पर आंकड़ों की प्रविष्ठि सुनिश्चित कराएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें