ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाकरबला मैदान के पास तीन दुकानें राख

करबला मैदान के पास तीन दुकानें राख

फारबिसगंज-रानीगंज मुख्य मार्ग स्थित करबला मैदान के पास ताज फर्नीचर सहित तीन प्रतिष्ठानें आग लगने से राख में तब्दील हो गयी। इस दौरान फर्नीचार दुकान में सो रहे आधा दर्जन लोग भी बाल-बाल बच...

करबला मैदान के पास तीन दुकानें राख
हिन्दुस्तान टीम,अररियाSun, 18 Nov 2018 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

फारबिसगंज-रानीगंज मुख्य मार्ग स्थित करबला मैदान के पास ताज फर्नीचर सहित तीन प्रतिष्ठानें आग लगने से राख में तब्दील हो गयी। इस दौरान फर्नीचार दुकान में सो रहे आधा दर्जन लोग भी बाल-बाल बच गए।

मौके पर पहुंची पुलिस, तीन दमकलों सहित स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया वरना और अधिक तबाही हो सकती थी। फारबिसगंज क्योंकि घटनास्थल के जद में दो-दो पेट्रोल पंप थे । आग से नुकसान का आकलन करीब 20 लाख रुपये बताया जाता है। पीड़ित फर्नीचर मालिक का नाम मो. असगर अली बताया जाता है जो खबासपुर का निवासी है मगर वह अपने बेटे मुर्तूजा के साथ फर्नीचर का दुकान चलाते हैं।

पीड़ित असगर ने बताया कि रविवार को उनकी बेटी की शादी थी लिहाजा शादी का पलंग सहित अन्य समान भी दुकान में थी मगर कुछ भी नही ंबचा। दुकान में रखी दो साइकिल, डेढ़ दर्जन पलंग, तीन दर्जन कुर्सी, मोबाइल, 10 हजार रुपये नकद सहित बड़ी संख्या में समान जलकर राख हो गए।

उन्होंने नुकसान का आकलन 15 से 19 लाख रुपये करने की जानकारी दी। इसके अलावा आनंद टी स्टॉल और अकबर पान दुकान भी जलकर राख हो गए। पीड़ित ने आरोप लगाया कि उन्हें आशंका है कि किसी ने पेट्रोल छीटकर रात करीब एक बजे उनके दुकान में आग लगा दी।

उस समय दुकान में आधा दर्जन लोग सोए थे जिन्हें बचने के दौरान चोटे भी आयी और कुछ के कपड़े और कंबल भी जले। इन लोगों का नाम क्रमश: मेा. इशहार, मो. सफेदूल, मो. सलमान, मो. इनजार, संजू और मुन्ना बताया जाता है। खास बात यह कि जिस जगह आग लगी है वहां से महज दो सौ मीटर की दूरी पर उत्तर तरफ वाहिद अंसारी का पेट्रोल पंप है जबकि दक्षिण ओर रिलांयस का पेट्रोल पंप है।

घटना को लेकर दोनों पेट्रोल पंप कर्मी भी हड़कत में आ गए थे। मामले की पुष्टि करते हुए फारबिसगंज थानाध्यक्ष पीके प्रवीण ने मौके पर तीन दमकल द्वारा आग बुझाने और फर्नीचर दुकान जलकर राख होने की जानकारी दी। इधर, घटना के बाद से स्थानीय लेागों का घटनास्थल पर भीड़ लगा रहा। पंचायत के मुखिया सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पहंुचकर पीड़ित को सांत्वना दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें