ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाजल्द तय होगी एबीएम-सिकटी पथ के शिलान्यास की तिथि

जल्द तय होगी एबीएम-सिकटी पथ के शिलान्यास की तिथि

लंबे संघर्ष के बाद अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल 1999-2004 एनडीए में पारित एबीएम मुख्य पथ को आखिरकार पीडब्ल्यूडी सड़क के रूप में मान्यता...

जल्द तय होगी एबीएम-सिकटी पथ के शिलान्यास की तिथि
हिन्दुस्तान टीम,अररियाSun, 24 Feb 2019 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबे संघर्ष के बाद अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल 1999-2004 एनडीए में पारित एबीएम मुख्य पथ को आखिरकार पीडब्ल्यूडी सड़क के रूप में मान्यता मिली।

इसी के साथ सिकटी प्रखंडवासियों को उम्मीद की किरण जगी है, अब उनलोगों को सुलभ यातायात मुमकिन होगा। इस सड़क को सीमा सुरक्षा रोड से पीडब्ल्यूडी में कन्वर्ट करने के लिए पूर्व सांसद स्वर्गीय तस्लीमुद्दीन की मेहनत और जज्बे को भुलाया नहीं जा सकता है। एबीएम सिकटी सड़क के लिए तसलीमुद्दीन साहब ने मृत्यु से कुछ दिन पहले भी सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी और इसकी अनिवार्यता व महत्ता को समझाने का प्रयास किया था।

तस्लीम उद्दीन की मृत्यु के बाद सांसद सरफराज आलम ने भी लगातार संघर्ष जारी रखा और उस संघर्ष की परिणिति आखिरकार सिकटी सड़क को पीडब्ल्यूडी में परिवर्तित करने सफलता मिली। सांसद ने कहा की डीएम व विभागीय अधिकारियों के साथ मंत्रणा कर जल्द ही शिलान्यास का कार्यक्रम की तिथि तय की जाएगी।

इस सड़क के बनने से न केवल सिकटी प्रखंड के लोग बल्कि नेपाल सीमा कुर्साकांटा व पलासी प्रखंड के सीमावर्ती लोगों के लिए यह सड़क लाईफ लाईन साबित होगा। वहीं राजद जिलाध्यक्ष कमरुजमा ने कहा कि अल्हाज तस्लीम साहब का एक और सपना पूरा हुआ। राजद प्रवक्ता जगदीश झा गुड्डू ने कहा कि बहुत जल्द तस्लीम साहब का एक और महत्वपूर्ण योजना अररिया- गलगलिया रेल परियोजना, फारबिसगंज सहरसा बड़ी रेल लाइन को भी अमली जामा पहनाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें