student Death questionable circumstances - दिव्यांग छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत DA Image
8 दिसंबर, 2019|11:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिव्यांग छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

दिव्यांग छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

फारबिसगंज के मध्य विद्यालय सिरसिया में नास्ता के कुछ देर बाद ही एक नेत्रहीन छात्र की अचानक तबीयत बिगड़ जाने से उसकी मौत हो गयी। मृतक नीतीश कुमार (14) भरगामा प्रखंड के खजुरी गांव के सूर्यनारायण मंडल का इकलौता पुत्र था।

वे करीब पिछले एक माह से विद्यालय में नेत्रहीन छात्रों के लिए चलाये जा रहे स्पर्श कार्यक्रम के तहत ब्रेल लिपि से पढ़ाई करने के तौर-तरीका सीख रहा था। मौत के सही कारणों का पता नहीं चल सका है। जानकारी मुताबिक करीब एक माह पूर्व ही 90 दिवसीय प्रशिक्षण के लिए नीतीश ने नामांकन कराया था।

सोमवार को करीब नौ बजे सुबह नास्ता के बाद पढ़ाई के लिए जाने के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गयी। आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल लाया जा रहा था, मगर रास्ते में ही मौत हो गयी। इस संबंध में प्रभारी डीएस डा. जेएन माथुर ने बताया कि अस्पताल आने से पूर्व ही मौत हो गयी थी। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। इधर बेटे की मौत से सदर अस्पताल में मां अनिता देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। इकलौते बेटे की मौत पर वे रह रहकर बेहोश हो जाती थी।

प्रशिक्षण इंचार्ज शिक्षक पंकज कुमार ने बताया प्रशिक्षण के दौरान ही नीतीश बेहोश हो गया। उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। इस मामले में स्कूल के प्राचार्च से संपर्क करने की कोशिश की गयी लेकिन कोई संपर्क नहीं हो सका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: student Death questionable circumstances