ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियापार्किंग के बाहर खड़े करते हैं ऑटो, अंदर लगती है दुकान

पार्किंग के बाहर खड़े करते हैं ऑटो, अंदर लगती है दुकान

व्यवहार न्यायालय के आगे बनाई गई पार्किंग के बाहर ऑटो स्टैंड बना दिया गया है और पार्किंग में दुकान लगाई जा रही है। इससे हर घंटे सड़क पर जाम लगा रहता है। आवागमन में राहगीरों को काफी परेशानी होती...

पार्किंग के बाहर खड़े करते हैं ऑटो, अंदर लगती है दुकान
हिन्दुस्तान टीम,अररियाSun, 20 Jan 2019 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

व्यवहार न्यायालय के आगे बनाई गई पार्किंग के बाहर ऑटो स्टैंड बना दिया गया है और पार्किंग में दुकान लगाई जा रही है। इससे हर घंटे सड़क पर जाम लगा रहता है। आवागमन में राहगीरों को काफी परेशानी होती है।

हालांकि बड़ी मुश्किल से पहले नगर परिषद ने पार्किंग बनाने के नाम पर व्यवहार न्यायालय के आगे से अतिक्रमण खाली कराया था। अस्थाई पार्किंग के निर्माण से जहां एक ओर राहगीरों व शहरवासियों को जाम से निजात मिलने की उम्मदी जगी थी वहीं अब यह व्यवस्था धूमली होती नजर रही है। यही नहीं इसको लेकर दो दिन पूर्व ही तत्कालीन प्रभारी ईओ को न्यायालय ने मौखिक रूप से तलब भी किया था। बावजूद अबतक नगर प्रशासन ने इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं किया है। उधर, दूसरी तरफ अतिक्रमण खाली कराने की दिशा में नगर परिषद पूरी तरह बेबस नजर आ रहा है। पिछले दिनों अतिक्रमण खाली कराने गए नगर परिषद को विरोध का भी सामना करना पड़ा था। न्यायालय का कामकाज शुरू होते ही प्रत्येक घंटे पर थाना चौक से चांदनी चौक तक लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। पार्किंग एरिया से ऑटो स्टैंड का काम भी खूब फलफुल रहा है।

अतिक्रमण के खिलाफ सदर एसडीओ के नेतृत्व में साझा और चरणबद्ध चलाया गया अभियान का नजारा एक बार फिर बदल गया है। अब उन सभी स्थानों पर फिर से अवैध कब्जे हो गए हैं।

हर तीन घंटे पर हो रही वसूली: पार्किंग में वाहन लगाने के एवज में हर तीन घंटे पर शुल्क की वसूली की जा रही है। न्यायालय के कामगाज से आए चंदन मंडल, बिन्देश्वरी यादव, अरुण यादव आदि ने कहा कि तीन घंटे से अधिक समय तक वाहन लगाने पर निर्धारित शुल्क से अधिक की वसूली की जा रही है। हालांकि कथित रूप से इसको लेकर नगर परिषद द्वारा किए गए एकरारनामा में ऐसा कोई भी प्रावधान नहीं किए जाने की बात सामने आयी है।

सड़क पर ही लगाया जा रहा टोटो: शहर के हृदय स्थली कहे जाने वाले चांदनी पर इन दिनों टोटो चालक सड़क पर ही वाहन खड़े कर रहे हैं। इससे भी जाम की स्थिति विकराल होती जा रही है। यहां पर ट्रैफिक व्यवस्था को लगाए पुलिस बल भी सिर्फ मुक दर्शक बने बैठे रहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें