DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चरैया जानेवाली सड़क जर्जर

खजुरी बाजार स्टेट हाइवे सड़क से बीरनगर होते हुए पिपरा बाजार जाने वाली पक्की सड़क काफी जर्जर हो गया है। सड़क पर जगह जगह गड्ढे बन गये हैं। इस कारण राहगीरों को आवाजाही करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

भरगामा प्रखंड को पिपरा बाजार, मुरलीगंज सहित भरगामा प्रखंड के दक्षिण करीब आधा दर्जन पंचायतों से जोड़ने का यह लिंक सड़क सम्पर्क मार्ग है। लेकिन सड़क जर्जर हो जाने के कारण वाहन चालक व आमजन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। बताया जाता है कि करीब दो वर्ष पूर्व खजुरी से लेकर चरैया चौक तक करीब आठ किमी कालीकरण पूर्णिया के एक संवेदक द्वारा कराया गया था। लेकिन मात्र दो वर्ष के अंदर ही सड़क जर्जर हो गया। इस सड़क में खुटाहा गांव से पहले कोशी कॉलोनी से लेकर नहर तक समेत अन्य क्षतिग्रस्त स्थानों पर सड़क इस कदर टूट चुकी है कि सड़क से गिट्टी यत्र तत्र उखड़कर बिखर गया है। वाहनों के गुजरने पर गिट्टी उड़ते रहता है। इससे आए दिन लोग चोटिल हो रहे हैं। इतना ही नहीं हल्की बारिश हो जाने पर सड़क में हुए गड्ढे में जलभराव की समस्या बनी रहती है। ग्रामीणों का कहना है कि चुनावी मौसम में जनप्रतिनिधि सिर्फ आश्वासन देते हैं। लेकिन विकास कार्य की जब बारी आती है तो वे नदारद हो जाते है। पूर्व मुखिया फुल कुमार मिश्र, समाजसेवी गणेश चौधरी ने बताया कि इस सड़क से प्रखंड के एक दर्जन गांवों के लोग सहित भरगामा प्रखंड के लोग आवागमन करते हैं। जबकि जानकारों के मुताबिक यह सड़क प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क योजना से बना है और अभी मेन्टेनेंस में बताया जा रहा है। इतना ही नहीं खुटहा से चरैया के बीच जगह जगह लोगों ने सड़क का अतिक्रमण कर रहा है।

इसके अलावे धनेश्वरी चौक से बीरनगर भाया कदमाहा होते हुए पिपरा तक सड़क काफी दयनीय स्थिति में है। इधर इस अति महत्वपूर्ण सड़क का अबतक मरम्मत नहीं होने पर जिला पार्षद राजेश चन्द्र झा, मुखिया रिंकू देवी, राकेश पासवान, ओमप्रकाश चौधरी, विजय सिंह, केशव सिंह, गजेन्द्र यादव, शशिकांत मिश्र आदि ने दुख प्रकट किया है। इनलोगो ने डीएम व सरकार से सड़क मरम्मतीकरण करवाने की मांग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Road deviated from the Khajuri market