ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाभाइयों की कलाई सजाने के लिए राखी की खरीदारी तेज

भाइयों की कलाई सजाने के लिए राखी की खरीदारी तेज

भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षा बंधन को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गयी है। शहर से लेकर गांव तक राखियों की दुकानें सजी है। एक से बढ़कर एक राखियां बहनों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। भाईयों के...

भाइयों की कलाई सजाने के लिए राखी की खरीदारी तेज
हिन्दुस्तान टीम,अररियाWed, 14 Aug 2019 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षा बंधन को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गयी है। शहर से लेकर गांव तक राखियों की दुकानें सजी है। एक से बढ़कर एक राखियां बहनों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। भाईयों के कलाई पर रक्षा सूत्र बांधने को लेकर बाजारों में बहनों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं भाईयों ने भी गिफ्ट आईटम की खरीददारी तेज कर दी है।

इस बार दुकानों की रौनक इसलिए भी अलग दिख रही है क्योंकि राखी के साथ साथ एक ही दुकानों पर तिरंगा भी दिख रहा है। राखी और तिरंगा से सजी दुकानों की रौनक देखते ही बन रही है। बाजार में हर रेंज की राखियां उपलब्ध है। दुकानदारों की मानें तो मेडियम दाम के राखी की अधिक बिक्री हो रही है। हालांकि राहत की बात यह कि इस बार राखी की कीमतों में कोई खास बढ़ोतरी नहीं हुई है लिहाजा बहनों की जेब कम ढीली हो रही है।

शहर के चांदनी चौक, हटिया रोड, ठाकुरबाड़ी रोड, विकास मार्केट आदि जगहों पर मंगलवार को खरीददारों की खासी की भीड़ दिखी। चांदनी चौक पर राखी विक्रेता कृपाल झा ने बताया कि इस बार दस रूपये लेकर 50 रुपये तक की राखी बाजारों में उपलब्ध है। हर लोग अपने अपने हिसाब से खरीददारी कर रहे हैं। वहीं श्याम स्टोर के मालिक ने बताया कि शहर के अधिकांश दुकानों में कटिहार से राखियां मंगायी जाती है। विभिन्न कंपनियों की राखी हर रेंज में उपलब्ध है।

बाजार गर्म है। वहीं संतोष कुमार ने बताया कि बाजार में रोली, चावल, गोला, रूद्राक्ष, मिश्री आदि सामान लगी राखियां बहनों को पसंद आ रही हैं। बच्चों को टैडी, कार्टून आदि वाली राखियां खूब भा रही है। वहीं दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलग अंदाज में दिखने के लिए बच्चों ने तिरंगा समेत अन्य सामानों की जमकर खरीददारी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें