ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियानेपाल में भारी बारिश, अलर्ट

नेपाल में भारी बारिश, अलर्ट

बारिश का अंदेशा होते ही लोगों के जेहन में वर्ष 2017 में आई प्रलयंकारी बाढ़ की यादेंे ताजा हो जाती हंै। सोमवार को भी जब नेपाल के विराट नगर व धरान में भारी बारिश होने की सूचना लोगों तक पहुंची तो एक बार...

नेपाल में भारी बारिश, अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,अररियाTue, 11 Sep 2018 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बारिश का अंदेशा होते ही लोगों के जेहन में वर्ष 2017 में आई प्रलयंकारी बाढ़ की यादेंे ताजा हो जाती हंै। सोमवार को भी जब नेपाल के विराट नगर व धरान में भारी बारिश होने की सूचना लोगों तक पहुंची तो एक बार फिर उसी तरह लोग सहम गये।

हालांकि जिला प्रशासन ने संभावित बाढ़ के मद्देनजर सभी को अलर्ट रहने को कहा है। जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा ने कहा कि रविवार की देर रात नेपाल के विराटनगर व धरान में करीब 70 एमएम बारिश होने की सूचना मिली है। इसको लेकर महानंदा के जलस्तर में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि इससे जिले के परमान व बकरा सहित अन्य नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो सकती है। ऐसे में सभी अलर्ट रहे। प्रशासनिक स्तर संभावित बाढ़ को लेकर सभी सीओ व बीडीओ आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं। इधर सोमवार को दिनभर मौसम खुशगवार रहा।

आसमान में काले बादल दिन भर उमड़ते-घुमड़ते रही। जिले में कहीं-कहीं बारिश होने की भी सूचना नहीं मिली है। शहर होकर गुजर रही परमान नदी के जलस्तर में कोई खास वृद्धि नहीं देखी गई। हालांकि पहले की तुलना में जलस्तर जरूर बढ़ रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें