ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाआंधी-बारिश बनी काल : ठनका की चपेट में आने से युवती समेत दो की मौत 

आंधी-बारिश बनी काल : ठनका की चपेट में आने से युवती समेत दो की मौत 

बिहार के अररिया में शनिवार की सुबह आंधी-तूफान व बारिश के बीच ठनका गिरने से एक युवती सहित दो की मौत हो गयी। यह हादसा जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुई। पहली घटना पलासी थाना क्षेत्र के...

आंधी-बारिश बनी काल : ठनका की चपेट में आने से युवती समेत दो की मौत 
अररिया। हिटीSat, 01 May 2021 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के अररिया में शनिवार की सुबह आंधी-तूफान व बारिश के बीच ठनका गिरने से एक युवती सहित दो की मौत हो गयी। यह हादसा जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुई। पहली घटना पलासी थाना क्षेत्र के बरहकुम्बा पंचायत के भटनिया गांव के वार्ड नंबर 14 में हुई जहां खेत से मवेशी लाने के दौरान 50 वर्षीय किसान गयानन्द यादव की मौत हो गयी वही दूसरी घटना भरगामा थाना क्षेत्र के  सिरसिया हनुमानगंज में घटी जहां किचेन में दूध उबालने के दौरान 19 वर्षीय युवती अनिता कुमारी की जान चली  गई। घटना के बाद मृतकों के घरों में कोहराम मचा है। वही परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। पलासी से एक प्रतिनिधि के अनुसार पलासी थाना क्षेत्र के बरहकुंबा पंचायत अंतर्गत भटनियां गांव के वार्ड नंबर 14 में शनिवार की सुबह  ठनका की चपेट में आने से एक 50 वर्षीय गयानंद यादव की मौत हो गई।  

सूचना पर पलासी थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। इसके बाद  शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल अररिया भेज दिया। बताया गया कि आंधी बारिश के बीच  गयानन्द  खेत से मवेशी लाने के लिए गया था तभी वह ठनका की चपेट में आ गया।  घटना के बाद मृतक के घरों  में कोहराम मच गया। ग्रामीण अशोक यादव ने कहा कि शनिवार की सुबह गयानंद यादव  मवेशी लाने  बधार स्थित खेत गया था।  इस दौरान वह ठनका की चपेट में आ गया। इससे उनकी  मौत हो गई। उन्होंने प्रशासन से मृतक के परिजनों को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग की है।  कहा कि इस घटना की सूचना सीओ पलासी को भी दे दी गई है।  घटना के  मृतक की पत्नी लीला देवी का रो रोकर बुरा हाल  है। गयानंद गरीब किसान है। उसे एक बेटा तथा दो बेटी है। पलासी थानेदार शिवपूजन कुमार ने कहा कि मृतक के परिजन के आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। सीओ विवेक कुमार मिश्र ने कहा कि घटना की जांच का आदेश संबंधित कर्मचारी को दे दिया गया है। जांच प्रतिवेदन मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

वही भरगामा से एक संवाददाता के अनुसार  भरगामा थाना क्षेत्र  के सिरसिया हनुमानगंज पंचायत के वार्ड 11  में ठनका से  एक 19 वर्षीया युवती  बुरी तरह झुलस गई। भरगामा पीएच लसी में इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई। मृतका अनिता कुमारी सिरसिया हनुमानगंज निवासी  लखन राय कि पुत्री थी। घटनावकी सूचना पर पहुंची भरगामा पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया। घटना के संबंध में लखन राय ने बताया कि उसकी पुत्री अनिता कुमारी घर मे दूध उबाल रही थी । दूध उबालने के क्रम में   तड़का घर पर गिर गया। इसकी चपेट में अनिता आ गई। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई।आनन- फानन में उसे भरगामा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।जहाँ इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। वार्ड सदस्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष यदुनंदन मेहता,अमित मिश्रा,जवाहर  राय आदि ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए पीड़ित परिवार को समुचित मुआवजा देने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें