ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाभूकंप से मचा हड़कंप, दहशत में आ गये थे लोग

भूकंप से मचा हड़कंप, दहशत में आ गये थे लोग

मंगलवार को करीब ढ़ाइ-तीन वर्ष बाद एक बार फिर लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किये। हलांकि इसकी तीव्रता व समय सीमा कम थी, मगर लोग भूंकप के झटके महसूस होने के बाद दहशत में आ गये। भूकंप के झटके करीब 10 बज...

भूकंप से मचा हड़कंप, दहशत में आ गये थे लोग
हिन्दुस्तान टीम,अररियाThu, 13 Sep 2018 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को करीब ढ़ाइ-तीन वर्ष बाद एक बार फिर लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किये। हलांकि इसकी तीव्रता व समय सीमा कम थी, मगर लोग भूंकप के झटके महसूस होने के बाद दहशत में आ गये। भूकंप के झटके करीब 10 बज कर 20 मिनट पर आया।

बताया गया कि रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता करीब 4.5 मापी गई। इधर झटका महसूस करते ही लोग अपने घर, प्रतिष्ठानों व कार्यालय से निकल कर खाली जगहों की ओर भाग पड़े। समाहरणालय परिसर स्थित विभिन्न में कार्यालयों में कार्यरत कर्मियों के साथ-साथ जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा भी भूकंप के झटके महसूस होने के बाद बाहर पार्क में निकल गये थे।

मालूम हो कि इससे पहले वर्ष 2015 के अप्रैल माह में लोगों ने भूकंप के जोरदार झटके महसूस किये गये थे। यही नहीं भूंकप के झटके आने का सिलसिला कई दिनों तक चलता रहा था। लोग इस घटना से काफी दशहत में थे। समाहरणालय कार्यालय कर्मियों ने बताया कि मंगलवार को एक बार फिर पूरानी यादें ताजा हो गई। वहीं भूकंप का समय कम होने की वजह से कई लोगों ने बताया कि उन्हें झटके महसूस नहीं हुए। भूकंप की तीव्रता कम होने की वहज से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की भी सूचना नही मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें