ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियापलासी: बकरा का पानी नये इलाके में फैलने लगा

पलासी: बकरा का पानी नये इलाके में फैलने लगा

लगातार बारिश व बकरा एवं रतवा नदी के जलस्तर की वृद्धि होने से रविवार को नये इलाके में पानी फैलने लगा है। खासकर बकरा का पानी आधा दर्जन ग्रामीण सड़कों पर आरपार बहने लगी है। बकरा नदी के जहानपुर घाट पर...

पलासी: बकरा का पानी नये इलाके में फैलने लगा
हिन्दुस्तान टीम,अररियाMon, 29 Jun 2020 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

लगातार बारिश व बकरा एवं रतवा नदी के जलस्तर की वृद्धि होने से रविवार को नये इलाके में पानी फैलने लगा है। खासकर बकरा का पानी आधा दर्जन ग्रामीण सड़कों पर आरपार बहने लगी है। बकरा नदी के जहानपुर घाट पर कट रहे एप्रोच पर पानी का लगातार दवाब जारी है। हालांकि यहां कटाव की रोकथाम के लिए संबंधित संवेदक द्वारा कटाव निरोधक कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। बकरा नदी में उफान आने से प्रखंड के धर्मगंज तथा पिपरा बिजवार पंचायत के करीब एक दर्जन गांव के हजारों प्रभावित लोगों में बाढ़ आने का भय सताने लगा है। वहीं बकरा नदी का पानी धर्मगंज से बंकेनियां जाने पर सड़क पर बंकेनियां के समीप दो सौ फीट तक आर पार बहने लगा है तथा बकेनियां पुल के समीप सड़क पानी में कटने लगा है।

इसके अलावे धर्मगंज गांव के समीप, चतरा धार स्थित डायवर्सन, छपनियां दूधा टोला, बिजवार टोला, छपनियां उत्तर टोला तथा छपनियां शेरशाह बादी टोला के समीप पर बाढ़ का पानी आर पार बहने लगा है। जिससे करीब पंद्रह हजार लोगों की आवाजाही प्रभावित हो गया है। बकरा नदी का पानी धर्मगंज,भट्टाबाड़ी, छपनियां, छतराबाड़ी, बेलगच्छी, जडि़याखाड़ी, पिपरा कोठी, कदमकोला, निजाम टोला पिपरा, बिजवार टोला सहित एक दर्जन गांवों के निचले हिस्से में फैला हुआ है। वहीं इस बाबत सीओ विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि बाढ़ आने की सूचना उन्हें भी मिली है संबंधित कर्मचारी को प्रभावित क्षेत्रों में निगरानी रखने का निर्देश दे दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें