Opponent of irregularity in construction - निर्माण में अनियमितता का किया विरोध DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्माण में अनियमितता का किया विरोध

निर्माण में अनियमितता का किया विरोध

प्रखंड की हलहलिया पंचायत स्थित वार्ड संख्या चार में बन रहे सामुदायिक भवन में भारी अनियमितता को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को निर्माण स्थल पर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। साथ ही कार्य को भी रुकवा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि संवेदक द्वारा प्राक्कलन के विपरीत कार्य करवाया जा रहा है।

ग्रामीणों के मुताबिक निर्माणाधीन भवन कार्य में काफी अनियमितता की बातें सामने आई हैं। सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम अंतर्गत बनाए जा रहे इस भवन कार्य से असंतुष्ट ग्रामीणों एवं वार्ड सदस्यों ने काम रोकवाकर विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय ग्रामीणों ने इस निमाण कार्य में संवेदक द्वारा निम्न स्तर के घटिया सामग्रियों का मिलावट करने एवं निम्न स्तर के ईंटों का उपयोग करने का आरोप लगाकर काम बाधित कर दिया है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि योजना के मुताबिक इस कार्य में सरकार द्वारा प्राक्कलन राशि 84 लाख रुपया है। तो काम भी अच्छे ढंग से होना चाहिए। उसमें जो ईंटें लगाई जा रही हैं वह तो काफी निम्न व घटिया स्तर का है। उससे भवन बन तो जाएगा। परंतु बाद में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। आक्रोशित ग्रामीणों ने संवेदक महेंद्र कुमार तिवारी के भी खिलाफ भी नारेबाजी की। साथ ही संबंधित विभाग एवं जिला पदाधिकारी से मांग की है कि निर्माण कार्य में किये जा रहे अनियमितता की जांच के बाद ही दोषी संवेदक के खिलाफ कार्यवाही कर अच्छे तरीके से कार्य शुरू किया जाये। विरोध प्रदर्शन करने वालों में वार्ड सदस्य में रविन्द्र विश्वास, अरविंद मंडल, ग्रामीणों में मुन्ना भगत, कृष्णदेव शर्मा, डोमन मंडल, घनश्याम विश्वास सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Opponent of irregularity in construction