DA Image
20 अप्रैल, 2021|10:13|IST

अगली स्टोरी

जिले के एक लाख 13 हजार 322 कंज्यूमर डिफोल्टर घोषित

जिले के एक लाख 13 हजार 322 कंज्यूमर डिफोल्टर घोषित

1 / 2अररिया। वरीय संवाददाता कंपनी मुख्यालय ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में बिजली बिल भुगतान...

जिले के एक लाख 13 हजार 322 कंज्यूमर डिफोल्टर घोषित

2 / 2अररिया। वरीय संवाददाता कंपनी मुख्यालय ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में बिजली बिल भुगतान...

PreviousNext

अररिया। वरीय संवाददाता

कंपनी मुख्यालय ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में बिजली बिल भुगतान नहीं करने वाले डिफाल्डर कंज्यूमर की सूची स्थानीय कार्यलय को उपलब्ध कराई है। इस सूची के मुताबिक जिले के एक लाख 13 हजार 322 ऐसे उपभोक्ता हैं जिसने एक साल से बिजली बिल जमा नहीं किया है। ऐसे उपभोक्ताओं से राशि वसूली के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। यह जानकारी रेवन्यू अफसर कृष्णा कुमार ने दी। बताया कि विगत फरवरी माह में जिले के 5119 बकायेदार उपभोक्ताओं का बिजली काटा गया है। यही नहीं अवैध रूप से बिजली जलाते पकड़े जाने पर कुल 109 व्यक्तियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज भी की गई है। कहा कि मार्च 2021 में भी यह अभियान जारी है। प्रतिदिन न केवल बकायेदार उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा जा रहा है बल्कि बिजली चोरी करते पकड़ाने पर प्राथमिकी दर्ज भी की जा रही है। कहा कि दो हजार से अधिक बिल बकायेदारों की बिजली काटी जाएगी। उन्होंने बताया कि विद्युत विच्छेदन के बाद भी जिन उपभोक्ताओं ने राशि का भुगतान नहीं किया है उनके उपर सर्टिफिकेट केस किया गया है। वित्तीय वर्ष 2019-20 व 2020-21 में कुल 33 उपभोक्ताओं पर सर्टिफिकेट केस किया जा चुका है। । इसमें मात्र दो उपभोक्ताओं ने ही भुगतान किया है। अन्य उपभोक्ताओं पर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

बोले ईई: उपभोक्ताओं को नियमित रूप से बिजली की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। उपभोक्ताओं को भी चाहिए कि वे नियमित रूप से ससमय बिजली बिल का भुगतान करें। बिजली की चोरी नहीं करें।

आलोक रंजन, कार्यपालक अभियंता, विद्युत विभाग अररिया

बोले आरओ: विद्युत ऊर्जा के बकायेदारों के प्रति कंपनी काफी सख्त है। बकाये की रकम वसूली के लिए अभियान चलाये जा रहे हैं। बकायेदारों को चिह्नित कर उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उपभोक्ता ससमय बिल का भुगतान करें।

कृष्णा कुमार, आरओ, विद्युत विभाग अररिया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:One lakh 13 thousand 322 consumer defaulter declared in the district