ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियानहीं करेंगे गैर शैक्षणिक कार्य,सामूहिक इस्तीफा

नहीं करेंगे गैर शैक्षणिक कार्य,सामूहिक इस्तीफा

अररिया प्रखंड में कार्यरत बीएलओ ने बुधवार को सामूहिक रूप से त्याग पत्र देते हुए बीएलओ के रूप में कार्य करने से साफ इंकार कर दिया है। बीएलओ ने प्रखंड परिसर स्थित सभागार में बैठक कर सामूहिक रूप से यह...

नहीं करेंगे गैर शैक्षणिक कार्य,सामूहिक इस्तीफा
हिन्दुस्तान टीम,अररियाWed, 27 Dec 2017 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अररिया प्रखंड में कार्यरत बीएलओ ने बुधवार को सामूहिक रूप से त्याग पत्र देते हुए बीएलओ के रूप में कार्य करने से साफ इंकार कर दिया है। बीएलओ ने प्रखंड परिसर स्थित सभागार में बैठक कर सामूहिक रूप से यह निर्णय लिया।

बीएलओ के कार्य में लगे शिक्षकों का कहना था कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 में स्पष्ट है कि शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त रखा जाय। शिक्षकों ने कहा कि नौ बजे से चार बजे तक वे लोग विद्यालय में पठन पाठन का कार्य सम्पादन करते हैं। इसके बाद बीएलओ के रूप में काम करना पड़ता है। ऐसे में समयाभाव के कारण कार्यों की गुणवत्ता पर भी इसका प्रभाव पड़ता है। फार्म जमा होने के बावजूद बार-बार ऐजेंसी द्वारा लौटा दिया जाता है। बीएलओ के रूप में कार्य कर रहे शिक्षक मुरली पासवान, मो. असलम, लक्ष्मण मिश्रा, मनोज कुमार, मो. रजी अंसारी, संतोष कुमार, विनय कुमार, कुलेश्वर पासवान आदि ने बताया कि बीएलओ के कार्य के संपादन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शिक्षकों ने बीडीओ को भी प्रति दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें