ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाअररिया के मिर्जाभाग में आग से नौ घर जलकर राख

अररिया के मिर्जाभाग में आग से नौ घर जलकर राख

अररिया शहर से सटे बेलवा पंचायत के मिर्जाभाग वार्ड तीन में सोमवार की रात आग के तांडव ने नौ घरों को जलाकर पूरी तरह राख कर दिया। ग्रामीणों व अग्निशमन दस्ता की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।...

अररिया के मिर्जाभाग में आग से नौ घर जलकर राख
हिन्दुस्तान टीम,अररियाWed, 23 Oct 2019 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

अररिया शहर से सटे बेलवा पंचायत के मिर्जाभाग वार्ड तीन में सोमवार की रात आग के तांडव ने नौ घरों को जलाकर पूरी तरह राख कर दिया। ग्रामीणों व अग्निशमन दस्ता की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक सब कुछ स्वाहा हो चुका था। घरों से कुछ नहीं बच पाया। इस अगलगी की घटना में चार गाय, एक बछड़ा सहित घरों में रखे अनाज, कपड़ा, बर्तन जैसे जरूरी सामान जलकर राख हो गए। मिर्जाभाग की घनी आबादी वाले टोला में आग लगी तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया। आसपास के लोग अपने घरों को आग से सुरक्षित करने की जद्दोजहद में जुट गये। लेकिन फायर ब्रिगेड टीम व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया और आग को फैलने से रोका गया। जानकारी के अनुसार देर शाम खाना बनाने के दौरान उठी आग की चिंगारी ने देखते ही देखते घर जलाकर राख में तब्दील कर दिया। बताया कि हसरत के तीन, रज्जाक के एक गाय व बछड़ा की मौत आग में झुलस कर हो गयी। आग लगने की जानकारी के बाद मंगलवार की सुबह बेलवा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मो मसूद आलम, सीओ अशोक कुमार सिंह, राजस्व कर्मचारी विजय कुमार लाल दास, उपमुखिया वदूद कमरुल आदि अग्नि पीड़ित परिवार से मिलकर आग से हुए नुकसान का जायजा लिया। मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि सभी अग्नि पीड़ित बेहद गरीब परिवार से है। उन्होंने अंचल प्रशासन से पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने की मांग की है।

मदनपुर में आग से आधा दर्जन घर जले: अचानक लगी आग से लगभग डेढ़ दर्जन घर जलकर राख हो गया। घटना मदनपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या 14 अंतर्गत दियारी गांव की है। ग्रामीणों के सहयोग से मशक्कत के बाद पंप सेट के सहारे आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने का कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है जबकि ग्रामीणों ने शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही।

अगलगी की इस घटना में कपड़ा, बर्तन, अनाज, फर्नीचर सहित लाखों का क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है। पीड़तिों में अख्तर, मजहर, अजहर, गुडडू एवं रकीब आदि शामिल है। इधर वार्ड सदस्य मनोज सिंह, चंदन सिंह, समाजसेवी विजय आनंद, उमेश सिंह आदि ने जिला प्रशासन से पीड़ितों को मुआवजा सहित प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ देने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें