ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियादेश में भी लागू हो राष्ट्रीय नागरिकता पंजी

देश में भी लागू हो राष्ट्रीय नागरिकता पंजी

विदेशी नागरिकों की पहचान व उसे देश से बाहर निकालने के लिए राष्ट्रीय नागरिकता पंजी लागू किये जाने की मांग को लेकर बिहार बचाओ संघर्ष समिति ने बुधवार को चांदनी चौक स्थित कारगिल पार्क में एक दिवसीय धरना...

देश में भी लागू हो राष्ट्रीय नागरिकता पंजी
हिन्दुस्तान टीम,अररियाThu, 25 Oct 2018 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

विदेशी नागरिकों की पहचान व उसे देश से बाहर निकालने के लिए राष्ट्रीय नागरिकता पंजी लागू किये जाने की मांग को लेकर बिहार बचाओ संघर्ष समिति ने बुधवार को चांदनी चौक स्थित कारगिल पार्क में एक दिवसीय धरना दिया। धरना पर बैठे संघर्ष समिति के सदस्य बिहार के सीमावर्ती जिलों में घुसपैठ की वजह से जनसंख्या असंतुलित होने का आरोप लगाया है।

धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र का राजनीकि संतुल भी बिगड़ गया है। घुसपैठ की वजह से क्षेत्र का आर्थिक पक्ष तो प्रभावित हुआ ही है । बिहार के समीवर्ती जिलों में बांग्लादेशी व पश्चिम बंगाल व नेपाल के रास्ते आते हैं ।

वक्ताओं ने कहा कि इन इलाकों में हथियार तस्करी, मानव तस्करी व आंतकवादी गतिविधियों के साथ-साथ धार्मिक उंमाद फैलाये जा रहे हैं। धरना पर बैठे लोगों ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी लागू करने, विदेशी नागरिकों के पहचान का आधार 1951 की जनगणना को बनाने, मतदताा सूची से घुस पैठियों का नाम काटने, घुसपैठियों को सरंक्षण देने वाले नेताओं को गिरफ्तार करने, सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने आदि की मांग कर रहे थे। धरना को चन्द्रशेखर सिंह बब्बन, पूर्व सांसद प्रदीप कुमार सिंह, पूर्व विधायक आनंदी प्रसाद यादव, परमानंद ऋषिदेव, जिला पार्षद नारायण झा, राजीव कुमार सहनी, राजकुमार राही, प्रताप विश्वास, साजिद आलम आदि ने संबोधित किया। धरना समाप्ति के बाद एक शिष्टमंडल ने राष्ट्रपति के नाम का नौ सूत्री ज्ञापन डीएम को सौंपा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें