ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियानरपतगंज : भूमि विवाद में झड़प, छह लोग घायल

नरपतगंज : भूमि विवाद में झड़प, छह लोग घायल

नरपतगंज के पिठौरा पंचायत के वार्ड संख्या एक में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में घंटों हिंसक झड़प हुई। इस दौरान करीब दो घंटों तक पत्थरबाजी भी हुई। बुधवार की मध्य रात्रि हुई इस घटना में पत्थरबाजी के...

नरपतगंज : भूमि विवाद में झड़प, छह लोग घायल
हिन्दुस्तान टीम,अररियाFri, 18 Jan 2019 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

नरपतगंज के पिठौरा पंचायत के वार्ड संख्या एक में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में घंटों हिंसक झड़प हुई। इस दौरान करीब दो घंटों तक पत्थरबाजी भी हुई। बुधवार की मध्य रात्रि हुई इस घटना में पत्थरबाजी के कारण ग्रामीण भी वहां जाने से कतराते रहे।

सूचना पर नरपतगंज पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत करवाया तथा घायलों को इलाज के लिए पुलिस जीप से साथ ले गई। इस घटना में दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हुए हैं। दोनों पक्षों की ओर से घायलों में जहीला खातून, सुनयना खातून, मौजूम खातुन, पुलसु शहजादी, टेदनी खातून शामिल है। घटना के वक्त पुलिस के पहुंचने के बाद भी जमकर उत्पात मचता रहा। घटना के बाद गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है।

क्या है मामला: नरपतगंज के पिठौरा पंचायत के वार्ड संख्यां चार में मसोमात जहीला खातून करीब छह दशक से चार डीसमील जमीन पर घर बनाकर रह रही है। पड़ोस के मो़ नसर साढ़े 16 डीसमील जमीन केवाला द्वारा खरीद कर उपयुक्त चार डीसमील जमीन पर दावा कर रहा है। इस जमीन को लेकर पूर्व में भी विवाद हुआ था। थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

विगत मंगलवार को नरपतगंज सीओ के न्यायालय में इस वाद को लेकर चार डीसमील जमीन को छोड़कर सीमांकन कराने का आदेश निर्गत किया गया था। सीओ के आदेश के बाद जमीन पर जबरन कब्जा को लेकर मारपीट की घटना को अंजाम दे दिया गया।

दोषियों पर होगी कार्रवाई: पिठोरा में हुए हिंसक भूमि विवाद मामले में नरपतगंज सीओ निशांत कुमार ने बताया कि इस मामले में चल रहे वाद में आदेश निर्गत किया गया था। उन्होंने घटना की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें