DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार अररियाधान के खेत में मिला विवाहिता का शव, हत्या की जतायी आशंका

धान के खेत में मिला विवाहिता का शव, हत्या की जतायी आशंका

हिन्दुस्तान टीम,अररियाNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 11:41 PM
धान के खेत में मिला  विवाहिता का शव, हत्या की जतायी आशंका

रानीगंज | एक संवाददाता

रानीगंज थाना क्षेत्र के कालाबलुवा पंचायत स्थित पनभरनी घाट के समीप बुधवार की सुबह धान खेत में सड़ी गली अवस्था में 30 साल की एक नवविवाहिता का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मृतका की पहचान कालाबलुआ निवासी संजय मूर्मू की पत्नी लक्ष्मी मूर्मू के रूप में की गई। मृतका लक्ष्मी मूर्मू रानीगंज थाना क्षेत्र के पहुंसरा पंचायत स्थित बिहार संथाली टोला निवासी भजन मुर्मू की बेटी थी।

शव की पहचान मायके वालों ने ही की। मृतका की मां हपनमय मुर्मू ने कहा,10 माह पहले उनकी बेटी लक्ष्मी मुर्मू की शादी कालाबलुवा के संजय मुर्मू के साथ हुई थी। दशहरा मेला में 15 अक्टूबर को बिदाग़री दी थी। बिदाग़री लेकर पहुंसरा से संजय पत्नी के साथ चला गया था। उसी दिन से लक्ष्मी गायब थी। लक्ष्मी का पति भी फरार चल है। मृतका की मां ने कहा, मोबाइल का रिंग बजने के बावजूद दामाद संजय मुर्मू कॉल नहीं उठाता है।

गायब होने के बाद से ही वे लोग लक्ष्मी की खोजबीन में लगे थे। बुधवार की सुबह जानकारी मिली कालाबलुवा पंचायत के धान खेत में एक महिला का शव है। वहां जाकर देखा तो वह उनकी बेटी थी। रानीगंज पुलिस नाव से घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया। मृतका की मां हपनमय मुर्मू ने आरोप लगाया कि दामाद ने बेटी की हत्या की है। दामाद पर बेटी की हत्या कर शव को नदी में फ़ेंकने का आरोप लगाया। रानीगंज थाना थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि मृतका की मां के बयान पर कालाबलुवा निवासी व मृतका के पति संजय मुर्मू पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। शव को देखने से लगता था कि हत्या 10-15 दिन पहले हुई है। इधर बारिश होने के कारण शव पानी से उपर आ गया था। इस मामले की छानबीन की जा रही है। शीघ्र ही नामजद की गिरफ्तारी होगी।

संजय मुर्मू ने लक्ष्मी से की थी दूसरी शादी: कालाबलुवा निवासी संजय मुर्मू पहले से शादीशुदा था। हालांकि पहली पत्नी की मौत हो गई थी। दस माह पहले ही पहुंसरा की लक्ष्मी मुर्मू से प्रेम विवाह किया था। मृतका की मां ने बताया कि शादी के बाद से ही संजय मुर्मू मेरी बेटी लक्ष्मी को मारपीट करता था। गायब होने से एक दिन पहले ही दोनों पति पत्नी में किसी बात को लेकर खूब झगड़ा हुआ था। इसके अगले दिन संजय दशहरा के दिन पहुंसरा से बिदाग़री लेकर गया था। इसके बाद से लक्ष्मी गायब थी। वहीं बुधवार को लक्ष्मी का शव पनभरनी घाट के समीप धान के खेत मे मिला। शव काफी सड़ा हुआ था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें