DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दहेज के लिए विवाहिता की जहर खिलाकर हत्या

पलासी थाना क्षेत्र के फरसाडांगी बरदबट्टा गांव में दहेज की खातिर ससुरालवालों पर बहू को जहर खिलाकर मार डालने का अरोप लगा है। मृतका मसुदा बरदबट्टा गांव के मो. इसफाक की पत्नी थी।

इस मामले में मृतका की मां जोकीहाट थाना क्षेत्र के उड़नटोली गांव निवासी सेजी द्वारा जोकीहाट थाना में दिये गये आवेदन के आलोक में पलासी थाना में मृतका के पति, सास, ससुर समेत नौ लोगों को आरोपी बनाकर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी। मामले में फरसाडांगी बरदबट्टा गांव के पति इसफाक, सास सेवा, ससुर कलीम, ननद खुशबू सहित अन्य लोगों को आरोपी बनाया है। घटना बीते शुक्रवार की है। मृतका की मां ने पुलिस को बताया कि वे मसुदा की शादी करीब आठ वर्ष पूर्व फरसाडांगी बरदबट्टा गांव के इसफाक के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार की थी।

सामर्थ्य के मुताबिक दहेज भी दिया था। मगर दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे। इस शादी के कुछ दिनों बाद से ही उनकी पुत्री से ससुराल वालों द्वारा दोबारा दहेज के नाम पर दो लाख रुपये की मांग की जाने लगी। विरोध करने के बावजूद भी रुपये की मांग की जाती रही। इसको लेकर पंचायती भी हुई पर वे लोग नहीं माने और अपने बेटे की दूसरी शादी भी करवा दिया। दूसरी शादी रचाने के बाद मसुदा को पति काफी प्रताड़ित करने लगा। इसी बीच घटना के दिन सूचना मिली कि बेटी को जबरन जहर खिलाकर मार दिया गया।

जब वे वहां पहुंची तो पता चला कि शव को अररिया से लेकर जा रहा है। इसके बाद सूचना पर उड़न टोली के ग्रामीणों ने घेरकर शव को बीच रास्ते में ही कब्जे मेंं लेते हुए गांव लेकर चला गया। इधर पलासी थानेदार ओमप्रकाश ने बताया कि जोकीहाट थाना पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम कराने के बाद जोकीहाट थाना में दिये गये आवेदन के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। दोषियो को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Married poison feeding murder for dowry