DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर की कई खराब सड़कें बनीं जानलेवा

शहर की कई खराब सड़कें बनीं जानलेवा

शहर के आधा दर्जन से अधिक मोहल्ले के लोगों को इस बारिश में भी जर्जर सड़क पर आवागमन करना पड़ेगा। बावजूद शासन व प्रशासन गंभीर नहीं हों रहे हैं।

पिछले वर्ष तो बारिश शुरू होने से पूर्व नप प्रशासन ने थोड़ी गंभीरता दिखाते हुए जलजमाव वाले क्षेत्र में बेड मिसाली डलवाया था, लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नहीं होता दिख रहा है। इस कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। रविवार को जब शहर के जर्जर सड़क की हालत जानने की कोशिश की गई तो लोगों ने नप प्रशासन व स्थानीय जनप्रतिनिधि पर कई सवाल खड़े किये। इस समय शहर के आरएस रहिकुपर जानेवाली सड़क व एडीबी चौक से आश्रम चौक जानेवाली सड़क का हाल सबसे खराब नजर आया। कीचड़मय सड़क की समस्या को कई बार स्थानीय लोगों ने जनप्रतिनिधि के सामने रखा लेकिन कोई निराकरण अबतक नहीं निकल पाया है। आरएस के वार्ड संख्या दो होकर जवाहर नवोदय विद्यालय जानेवाली मुख्य सड़क भी जर्जर अवस्था में है। कई दफे जेएनवी के अभिभावक व स्थानीय लोग इसकी मरम्मति की मांग कर चुके हैं। कुछ यही हाल जिला मुख्यालय स्थित एडीबी चौक से लेकर आश्रम चौक जानेवाली मुख्य सड़क में जगह-जगह बने गड्ढे अब जानलेवा बनता जा रहा है।

शहर के एडीबी चौक से उत्तर जमा पानी से बचने के क्रम में शनिवार की शाम एक बाइक सवार नाली में गिर गया। इस कारण वे चोटिल हो गये। यहां के लिए यह कोई पहली घटना नहीं है। अक्सर राह चलते लोग यहां गिरकर चोटिल होते रहते हैं। स्थानीय लोगों की माने करीब पांच वर्ष से इस सड़क की मरम्मति नहीं हुई। शहर के शिवपुरी स्थित महादेव चौक से एपीएस जानेवाली सड़क का भी हाल खस्ताहाल है। हालांकि यहां पार्षद के सहयोग बड़े-बड़े गड्ढ़ों में मिट्टी डाल कर समतल तो कर दिया गया मगर यह नाकाफी है। वहीं वार्ड संख्या सात के महादलित टोला होकर गुजरने वाली ईंट सोलिंग सड़क पर भी चलना मुश्किल हो गया है।

जगह-जगह जलजमाव व बारिश के बाद पुराने ईंट सोलिंग सड़क पर चलना खतरा भरा साबित हो रहा है। अरविंद कुमार गुप्ता, उमाशंकर, विष्णुदेव यादव, मनोज यादव, अरूण पासवान, पंकज शर्मा आदि ने कहा कि रहिकपुर होकर आरएस बाजार जानेवाली मुख्य सड़क के जर्जर होने से स्थानीय छोटे-छोटे व्यपारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़क दुर्दशा देखकर और आवागमन में हो रही पेरशानी हमलोग कई वर्ष से झेल रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Many bad roads in the city have become deadly