Mantra is more powerful than Atom bomb - ‘मंत्र में होती है एटम बम से भी ज्यादा शक्ति DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘मंत्र में होती है एटम बम से भी ज्यादा शक्ति

‘मंत्र में होती है एटम बम से भी ज्यादा शक्ति

1 / 2स्थानीय पप्पू अग्रवाल के आवासीय परिसर में शुक्रवार को जगन्नाथपुरी धाम के शंकराचार्य के प्रवचन को आत्मसात करने भारत-नेपाल के श्रद्धालु उमड़ पड़े। श्रद्धालुओं ने जगत गुरु शंकराचार्य के दर्शन आर्शीवाद एवं...

‘मंत्र में होती है एटम बम से भी ज्यादा शक्ति

2 / 2स्थानीय पप्पू अग्रवाल के आवासीय परिसर में शुक्रवार को जगन्नाथपुरी धाम के शंकराचार्य के प्रवचन को आत्मसात करने भारत-नेपाल के श्रद्धालु उमड़ पड़े। श्रद्धालुओं ने जगत गुरु शंकराचार्य के दर्शन आर्शीवाद एवं...

PreviousNext

स्थानीय पप्पू अग्रवाल के आवासीय परिसर में शुक्रवार को जगन्नाथपुरी धाम के शंकराचार्य के प्रवचन को आत्मसात करने भारत-नेपाल के श्रद्धालु उमड़ पड़े। श्रद्धालुओं ने जगत गुरु शंकराचार्य के दर्शन आर्शीवाद एवं वाणी को गंभीरता से सुनी और उसे आत्मसात किया। कहा कि मंत्र में होती है एटम बम से भी ज्यादा शक्ति।

खासकर महिलाओं को पतिव्रता पर सुनाई सती सावित्री की कहानी। उन्होंने किया हिन्दुओं के प्रति आस्था का आह्वान तथा श्रद्धालुओं से किए संवाद। उन्होंने कर्म और भाग्य में अंतर बताते हुए जीवन में दीक्षा का महत्व को दर्शाया। जगन्नाथपुरी धाम के गोवर्धन पीठाधीश्वर स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज ने धार्मिक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुओं के प्रति आस्था हमारा कर्तव्य है। हिंदू मतलब हिंद के भाग में बसने वाले हिंदू है। कहा कि आर्य वैदिक सनाटिक शब्द है जिसका मकसद बेटी-रोटी को एक करते हुए हिंदूओं को बचाना है। सनातन शास्त्र के अनुसार बेटी रोटी सुरक्षित रहना चाहिए। आरोप लगाया कि राजनेताओं ने शासन के बाद हिंदूओं को बांट कर अल्पसंख्यक कर दिया।

शंकराचार्य ने भारतीय संविधान की धारा 25 की व्याख्या भी की तथा इस धारा को क्रियांवित नहीं करने तथा विखंडित नहीं करने का आह्वान किया। यह भी कहा कि हिंदू एक सामान्य परिचर्चा है जो जाति और लिंग में बैठे हुए हैं। शंकराचार्य ने एक से एक ज्ञानवर्धक प्रवचन दिए जिसे श्रद्धालुओं ने गंभीरता से उसे आत्मसात किया।

इस मौके पर मौजूद थे: विधायक विद्यासागर केसरी, मनोज अग्रवाल राजा राम भगत, मनोज सोनी, खगेंद्र सिंह ,मंटू सिंह ,आरके झा ,सीताराम भगत, श्यामसुंदर चोखानी ,सुभाष अग्रवाल, सतेंद्र पंकज ,बृजमोहन अग्रवाल ,रघुवीर अग्रवाल ,मथुरादास, श्रेष्ठ पंकज ,मनोहर शर्मा, करण कुमार पप्पू, पूनम चंद जैन, सांता अग्रवाल, संगीता अग्रवाल, सरोज अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, कविता अग्रवाल ,नीलम, सीमा ऋतु, राजकुमारी अग्रवाल, सोनम अग्रवाल, श्रुति अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में भारत नेपाल के श्रद्धालु मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Mantra is more powerful than Atom bomb