Khajuri Panchayat is free from defecation in open - खजुरी पंचायत खुले में शौच से हुआ मुक्त DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खजुरी पंचायत खुले में शौच से हुआ मुक्त

आज के बदलते सामाजिक परिवेश में खुले में शौच शर्म की बात है और बहुत बड़ा अभिशाप है। इसलिए लोग इस बात को समझें और घर में शौचालय का निर्माण जरूर कराएं। क्योंकि सफाई और स्वच्छता गांव के सभी नागरिकों की एक सामाजिक जिम्मेदारी बनती है।

यह बातें शुक्रवार को प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय खजुरी में खुले में शौच मुक्त को लेकर आयोजित कार्यक्रम के दौरान नरपतगंज के विधायक अनिल कुमार यादव ने कही। ओडीएफ को लेकर उक्त विद्यालय में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय मुखिया राजेश गुप्ता ने की जबकि मंच संचालन नागेश्वर प्रसाद कमल ने किया। इससे पहले प्रसिद्ध गायिका अनिषा प्रीति गुप्ता के टीम के कालाकारों ने स्वागतगान और स्वच्छता पर आधारित गीत प्रस्तुत कर सभी पदाधिकारियों व लोगों का मन मोह लिया। इसके बाद स्थानीय मुखिया राजेश गुप्ता ने एक औपचारिक एलान करते हुए कहा कि आज खजुरी के लिए एतिहासिक दिन है। आज यह पंचायत खुले में शौच की कुप्रथा से मुक्त हो गया।

विधायक अनिल कुमार यादव ने कहा कि खजुरी पंचायत पंचायत का खुले में शौच मुक्त होना पंचायत के लिए गौरव की बात है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे शौचालय का उपयोग जरुर करें। समाजसेवी रमेश यादव ने कहा कि घर घर शौचालय बनाकर कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है। वहीं पंडित परीमल दास ने कहा कि आज भारत बदल रहा है। मौके पर भुवनेश्वर प्रसाद यादव, टुनटुन साह, सरपंच प्रेमलाल ठाकुर, पैक्स अध्यक्ष विन्देश्वरी साह, पूर्व मुखिया महेश्वरी ऋषिदेव, रमन कुमार यादव, विजय कुमार पिन्टू, विरेन्द्र कुमार, प्रियव्रत नारायण सिंह, सच्चिदानंद भारती, बेचन चौधरी, प्रधानाध्यापक नंदलाल यादव, महेश्वरी मंडल, भोला मंडल, उप मुखिया राजेश यादव, नविता देवी, रिंकी देवी, अभिमन्यु ऋषिदेव, बचनदेव मोदी सहित अन्य मौजूद थ्

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Khajuri Panchayat is free from defecation in open