DA Image
1 जून, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

अररिया में क्वारंटाइन केंद्र में रखे लोगों की हो जांच

अररिया में क्वारंटाइन केंद्र में रखे लोगों की हो जांच

जिले के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटरों में रहने वाले लोगों की प्रतिदिन स्वास्थ्य जांच हो। उन्हें साबुन, मास्क, सैनिटाइजर व भोजन उपलब्ध कराया जाए।

विभिन्न राज्यों से आने वालेवोरवासी श्रमिकों की राज्यवार सूची अलग-अलग रजिस्टर में बनाई जाए। ऐसे कई महत्वपूर्ण निर्देश डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने मंगलवार को आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बीडीओ, सीओ व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिया। वहीं सभी बीडीओ से कहा गया कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए पंचायतों में युद्ध स्तर पर गहन प्रचार—प्रसार कराया जाए।

जानकारी देते हुए एडीपीआरओ दिलीप सरकार ने बताया कि डीएम द्वारा दवा दुकानदारों को निर्देश दिया गया कि बुखार के साथ सर्दी खांसी की शिकायत के साथ पहुंचने वाले लोगों की सूचना फौरन संबंधित प्रभारी पदाधिकारी दें। ताकि समय पर ऐसे लोगों की जांच कराई जा सके। अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में खाद्य सामग्री की आपूर्ति पर नजर बनाये रखने का निर्देश दिया गया। साथ ही साथ खाद्य सामग्रियों की कालाबाजारी की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया। अनुमंडल पुसिल पदाधिकारियों को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो, फोटो पोस्ट करने वालों को चिह्नित कर उनके विरूद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दया गया। वहीं एलडीएम से कहा गया कि बैंकों द्वारा राशि के भुगतान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बहुत आवश्यक है। डीएम ने कहा कि सरकार द्वारा सहायता के रूप में जो राशि लाभुकों के खातों में भेजी गई है उसके भुगतान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में संचालित बैंक व सीएसपी संचालकों को वार्ड वार रोस्टर बनाकर लाभुकों को राशि भुगतान करने का निर्देश एलडीएम दें। समीक्षा के दौरान ये बात सामने आई कि जिला हेल्पलाईन कोषांग में अबतक 444 कॉल प्राप्त हुए हैं जिसमें 404 का निष्पादन किया गया है। जिले के विभिन्न पंचायतों में कुल 58 क्वारन्टीन सेंटर संचालित हैं। इसमें कुल 720 लोगों रखा गया है। मौक पर एडीएम, डीडीसी, सीएस,ओएसडी, डीपीएम, डीआईओ व आईटी मैनेजर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Investigation of people kept in quarantine center in Araria