ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाअंधविश्वास की आड़ में इंसान की ले ली जान

अंधविश्वास की आड़ में इंसान की ले ली जान

थाना क्षेत्र के भपटिया महादलित टोला मे अंधविश्वास में तंत्र मंत्र की सिद्धि के लिए तांत्रिक द्वारा नरबलि के नाम पर अपने मित्र की निर्मम हत्या ने मानवता को झकझोर कर रख दिया है। मृतक जीवन लाल के गांव...

अंधविश्वास की आड़ में इंसान की ले ली जान
हिन्दुस्तान टीम,अररियाSun, 21 Oct 2018 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के भपटिया महादलित टोला मे अंधविश्वास में तंत्र मंत्र की सिद्धि के लिए तांत्रिक द्वारा नरबलि के नाम पर अपने मित्र की निर्मम हत्या ने मानवता को झकझोर कर रख दिया है। मृतक जीवन लाल के गांव घर में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

उनकी पत्नी सीता देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। एक पुत्र मुकेश कुमार हमेशा अस्वस्थ रहता है। इसके अलावे दो पुत्री में एक की शादी हो चुकी है जबकि एक अभी शादी नहीं हुई है। इन सबों का भरण पोषण मृतक जीवन लाल के सहारे ही चलता था। जीवन लाल का जीविका का मुख्य सांधन मजदूर था। परिजनों ने बताया कि मजदूरी के अलावा वह झाड़-फूंकके सहारे भी पूरे परिवार का गुजर बसर करता था। लेकिन अब इनके परिवार का कौन सहारा बनेगा।

मृतक जीवन लाल और आरोपी तांत्रिक के बीच अटूट मित्रता थी तथा दोनों सज्जन प्रवृत्ति के थे। परिजनों ने बताया कि दोनों कलश स्थापन के दिन से ही सुबह-शाम एक साथ पूजा करते थे। लेकिन हालात ऐसे सामने आयेंगे ऐसा किसी ने नहीं सोचा था। लोगों के बीच चर्चा यह भी थी कि हत्यारा तांत्रिक के पुत्र व पत्नी की मौजूदगी में इस तरह निर्मम हत्या तो नहीं की गई। कहीं भरपूर नशा का सेवन कर इस घटना को अंजाम दिया गया।

स्थानीय पूर्व पंसस व भाजपा नेता विजय कुमार विश्वास बताया कि मृतक काफी शरीफ व भोला-भाला इंसान था जिसको किसी से अबतक झंझट नहीं था। वह भपटिया हाट पर मुर्गा का व्यापार करता था। हालांकि अब तक जो तथ्य उभर कर सामने आया हंै उससे प्रतीत होता है कि अंधविश्वास में ही मानसिक संतुलन खोकर तंत्र मंत्र में नर बलि चढ़ा दी गयी है। हालांकि पुलिस बारिकी से हर एंगिल पर जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें