ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियापांच पार्षद थे अनुपस्थित, 23 सदस्य चर्चा में हुए शामिल

पांच पार्षद थे अनुपस्थित, 23 सदस्य चर्चा में हुए शामिल

नगर परिषद के सभागार में मंगलवार को मुख्य पार्षद रितेश कुमार राय पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को ले पार्षदों की विशेष बैठक हुई। इसमें मुख्य पार्षद अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। इओ दीनानाथ सिंह की...

पांच पार्षद थे अनुपस्थित, 23 सदस्य चर्चा में हुए शामिल
हिन्दुस्तान टीम,अररियाWed, 08 Jul 2020 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद के सभागार में मंगलवार को मुख्य पार्षद रितेश कुमार राय पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को ले पार्षदों की विशेष बैठक हुई। इसमें मुख्य पार्षद अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। इओ दीनानाथ सिंह की उपस्थिति में उप मुख्य पार्षद अफसाना परवीन की अध्यक्षता में बैठक हुई। दिन के एक बजे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई। मुख्य पार्षद ने लगाये गये आरोपों का जवाब दिया। लेकिन सदस्यों ने बगैर मत विभाजन किये ही अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। इस तरह मुख्य पार्षद अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो गये। ज्ञात हो कि मुख्य पार्षद के विरुद्ध 11 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव संबंधी आवेदन सौंपा था। विशेष बैठक में उप मुख्य पार्षद अफसाना परवीन, सुमित कुमार, दीपा आनन्द, आभा झा, नूर आलम, श्याम कुमार मंडल, सीता देवी, अनुज कुमार वर्मा, स्वीटी दास गुप्ता,अंजुम आरा, मुसर्रफ जहां, फरीदा खातुन, काशफुद्दूजा, अशोक रजक, नारायण पासवान, मीरा देवी , रंजीत पासवान मुख्य रूप से मौजूद थे।

सुरक्षा के किये गये थे पुख्ता इंतजाम: अररिया नप के मुख्य पार्षद पर लाये गये अविश्वास को लेकर आयोजित विशेष बैठक के लिए प्रशासन ने मुकम्मल तैयारी की थी। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से बैठक कराने को लेकर नप कार्यालय परिसर को किलाबंद कर दिया गया था। नप कार्यालय परिसर के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दिया गया था। चुनाव प्रेक्षक के रूप में अररिया के डीसीएलआर सलीम अख्तर की प्रतिनियुक्ति जिला प्रशासन की तरफ से की गयी थी। दंडाधिकारी के रूप में मुख्य द्वार पर सिंचाई प्रमंडल के कनीय अभियंता धर्मेंद्र कुमार सिंह व सभा भवन में अररिया सीओ अशोक कुमार सिंह को तैनात किया गया था। जबकि पर्याप्त पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी। ईओ दीनानाथ सिंह ने बताया कि कोविड 19 के मद्देजनर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें