ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाबरदाहा में घटनास्थल पर चौकीदार की तैनाती

बरदाहा में घटनास्थल पर चौकीदार की तैनाती

नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के बड़हारा पंचायत के वार्ड पांच स्थित दलित दयांनद पासवान का दबंगों द्वारा घर उजाड़कर फेंक देने संबंधित खबर हिन्दुस्तान में प्राथमिकता के साथ प्रकाशित होने के बाद पुलिस हरकत में...

बरदाहा में घटनास्थल पर चौकीदार की तैनाती
हिन्दुस्तान टीम,अररियाSat, 23 Feb 2019 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के बड़हारा पंचायत के वार्ड पांच स्थित दलित दयांनद पासवान का दबंगों द्वारा घर उजाड़कर फेंक देने संबंधित खबर हिन्दुस्तान में प्राथमिकता के साथ प्रकाशित होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। वहां दो चौकीदारों की तैनाती की गई है।

इस संबंध में जयकिशोर यादव समेत तीन लोगों पर जबरन घर उजाड़ने व लूटपाट की प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। हालांकि अब भी पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है।

बताते चलें कि विगत पंाच दशकों से सरकारी जमीन पर घर बनाकर रह रहे दयांनद पासवान के घर के पीछे जयकिशोर यादव ने सामने की जमीन को खाली करवाने के लिए आधा दर्जन लोगों के साथ घर को उजाड़कर दिया था तथा घर के सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया तथा उजाड़े गए घर के टीना, टाट आदि को बरामद किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद दो चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पीडि़त पक्ष ने डीएम तथा एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में सीओ निशांत कुमार ने बताया कि यह सरकारी जमीन गैर मजरूआ आम होने के कारण इस पर दखल नहीं दिलाया जा सकता।

वहीं स्थानीय सरपंच तथा ग्रामीण आपसी सहमति के आधार पर घर को पुन: बनाने का प्रयास करवा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें