DA Image
31 अक्तूबर, 2020|3:03|IST

अगली स्टोरी

दवा वितरण काउंटर पर हंगामा

शनिवार को सदर अस्पताल के दवा वितरण काउंटर पर दवा नहीं मिलने से नाराज मरीज और उनके परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। अस्पताल प्रशासन पर मरीजों के साथ अनदेखी का आरोप लगाते हुए हाथ में पर्ची लेकर विरोध जताया।

आक्रोशित मरीजों का कहना था कि कड़ी धूप के बावजूद पिछले करीब तीन घंटे तक कतार में खड़ा रहा, मगर दवाएं नहीं मिली। निर्धारित समय से पूर्व ही अस्पताल कर्मचारी दवा वितरण काउंटर को बंद कर चलते बने, जबकि दर्जनों महिलाएं व पुरुष दवा काउंटर के बाहर कतारबद्ध थे। इसके बाद एक शिष्टमंडल पूरे मामले की जानकारी देने सिविल सर्जन कार्यालय गया मगर सीएस नहीं मिले।

स्वास्थ्य कर्मचारी इस अधिकारी से उस अधिकारी के पास भेजते रहे, मगर समस्याएं किसी ने नहीं सुनी। मो. सरफराज आलम, मो. सोएब, मो. सौकत, मो. हबीब, प्रभाष कुमार आदि ने बताया कि अस्पताल में रोगियों की सुनने वाला कोई नहीं है। मरीजों को अस्पताल में महंगी दवाएं नहीं मिलती है, मगर अस्पताल कर्मचारी परिचितों को आसानी से उपलब्ध करा देते हैं। इसके बाद रोगियों ने हॉस्पीटल मैनेजर नाजिश अहमद नियाज से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी। नाजिश ने तुरंत अस्पताल कर्मचारियों को बुलाकर दवा वितरण कराने का आश्वासन दिया, मगर दो बजे तक दवा वितरण काउंटर नहीं खुली थी। नाजिश ने बताया कि दवा वितरण केन्द्र के दो कर्मचारी पटना प्रशिक्षण लेने गये हैं, इसलिए यह स्थिति उत्पन्न हुई। परिजनों में इस बात को लेकर भी गुस्सा था कि दो कर्मचारी के प्रशिक्षण में चले जाने के बाद अस्पताल प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था करना मुनासिब नहीं समझा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: Commotion on drug delivery counter