ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियामस्जिद की ढलाई में दिखा भाईचारा

मस्जिद की ढलाई में दिखा भाईचारा

गंगा जमुना की तहजीब के लिए मशहूर जोकीहाट बाजार स्थित प्रखंड स्तरीय मरकज जामा मस्जिद की मंगलवार को हुई ढलाई के दौरान जो देखने को मिला काश ऐसा माहौल हर जगह दिखता। मस्जिद की ढलाई में प्रखंड के मंदिर...

मस्जिद की ढलाई में दिखा भाईचारा
हिन्दुस्तान टीम,अररियाWed, 26 Dec 2018 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

गंगा जमुना की तहजीब के लिए मशहूर जोकीहाट बाजार स्थित प्रखंड स्तरीय मरकज जामा मस्जिद की मंगलवार को हुई ढलाई के दौरान जो देखने को मिला काश ऐसा माहौल हर जगह दिखता। मस्जिद की ढलाई में प्रखंड के मंदिर कमिटी के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर साम्प्रदायिक सौहार्दय का मिसाल कायम किया।

इसमें जिन हिन्दू बेरादरी के लोगों ने हिस्सा लिया उनमें मुख्य रूप से अरुण भगत, जयप्रकाश भगत, भीकमचंद जैन, मनोज भगत, रंजीत भगत, पारस जैन आदि थे। यही नहीं ढलाई के बाद मंदिर कमिटी के लोगों ने मंदिर के ही परिसर में बैठकर मस्जिद कमिटी में शामिल लोगों को इस नेक काम की खुशी मिठाई भी खिलाई। इस तरह से मस्जिद व मंदिर कमिटी के सदस्यों ने मिलकर मस्जिद की ढलाई कर हिन्दू-मुस्लिम के बीच भाईचारगी की भावनाओं को और मजबूत बना दिया। हिन्दू बेरादरी की इस भूमिका पर मस्जिद कमिटी के अब्दुलल्लाह, हाफिज आरिफ, सलाम, निजाम आदि ने खुशी का इजहार किया है। उन्होंने कहाकि यह आपसी प्रेम सदा बना रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें