ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियापंचायतों से जुड़ेगा प्रखंड मुख्यालय

पंचायतों से जुड़ेगा प्रखंड मुख्यालय

अब हर ग्राम पंचायत से प्रखंड मुख्यालय जुड़ेगा। इसके लिए जल्द ही परिवहन विभाग के सहयोग से नई योजना लागू की जायेगी। इसका क्रियान्वयन मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के नाम से...

पंचायतों से जुड़ेगा प्रखंड मुख्यालय
हिन्दुस्तान टीम,अररियाTue, 25 Sep 2018 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

अब हर ग्राम पंचायत से प्रखंड मुख्यालय जुड़ेगा। इसके लिए जल्द ही परिवहन विभाग के सहयोग से नई योजना लागू की जायेगी। इसका क्रियान्वयन मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के नाम से होगा।

इस योजना का मुख्य उद्देश्य ग्राम पंचायत को प्रखंड मुख्यालय से जोड़कर ग्रामीण परिवेश को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना होगा। साथ ही यह संबंधित ग्राम पंचायत के युवाओं के रोजगार की दिशा में भी एक नई पहल भी साबित होगी। जिला स्तर पर मंगलवार से इसकी कवायद भी शुरू कर दी जायेगी।

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रत्येक पंचायत से पांच-पांच युवाओं का चयन किया जायेगा। इसको लेकर परिवहन विभाग के सचिव ने जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा को पत्र लिखकर अवगत कराया था। पत्र के साथ चयन प्रक्रिया को लेकर शिड्यूल भी जारी किया गया था। योजना दिसंबर माह तक धरातल पर आयेगी, जिसके बाद लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की जायेगी गठित, डीमए होंगे अध्यक्ष:

जिला स्तर पर योजना का अनुश्रवण जिला पदाधिकारी द्वारा किया जायेगा। योजना के निरंतर समीक्षा के लिए एक कमेटी भी गठित की जायेगी। इसमें डीएम अध्यक्ष होंगे जबकि सदस्य के रूप में डीडीसी, डीटीओ, डीडब्लूओ सदस्य सह सचिव व एक सदस्य के रूप में एलडीएम को शामिल किया जायेगा। इसके अलवा प्रखंड व

अनुमंडल स्तरीय समिति का भी किया जायेगा गठन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें