अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बकरा में उफान, निचले इलाकों में फैला पानी

बकरा में उफान, निचले इलाकों में फैला पानी

लगातार बारिश से नेपाल के जलग्रहण क्षेत्र से आने वाली बारिश के पानी से बुधवार को बकरा नदी के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि हुई।

जलस्तर बढ़ने के कारण बकरा का पानी आधा दर्जन गांवों के निचले हिस्से में फैलना शुरू हो गया। वहीं बकरा नदी का पानी ग्रामीण सड़कों पर बने डायवर्सन के उपर से होकर बहने लगी है। इससें करीब एक दर्जन गांवों के हजारों लोगों की आवाजाही प्रभावित हो गई है। साथ ही नदी किनारे बसे गांव के अलावे बाढ़ प्रभावित पीपरा बिजवार व धर्मगंज पंचायत के लोगों में अब बाढ़ आने का भय सताने लगा है।

जानकारी अनुसार बकरा नदी का पानी छपनियां, भट्टाबाड़ी, छतराबाड़ी, पिपरा कोठी, बेलगच्छी, जडि़याखाड़ी, बच्चा खाड़ी टोला, छपनियां, बंकेनियां व धर्मगंज गांव के निचले हिस्से में प्रवेश कर रहा था।

प्रधानमंत्री सड़क पर धर्मगंज काउजवे के समीप, पीपरा कोठी घाट से छपनियां उत्तर टोला जाने वाली मुख्य सड़क पर छपनियां दूधा टोला स्थित, धर्मगंज से मालद्वार जाने वाली मुख्य सड़क पर बंकेनियां गांव के समीप बने डायवर्जन पानी के दबाव में ध्वस्त होने लगे हैं। इस बाबत मुखिया प्रतिनिधि बलराम यादव व मिथिलेश कुमार मंडल, पंसस प्रतिनिधि विनोद ऋषिदेव, सरपंच प्रतिनिधि नारायण ठाकुर व इंदर यादव के अलावे राजकुमार यादव, मो सोहराब, बोकाई ऋषिदेव, मुकेश ऋषिदेव, बिजय सिंह, आदि ने प्रशासन से पिपरा कोठी स्थित बकरा नदी में नाव की मांग की है। सीओ बीरेन्द्र्र कुमार सिंह ने कहा कि जलस्तर में हो रहे वृद्धि व क्षेत्र में विशेष निगरानी रखने का निर्देश सीआई व हल्का कर्मचारी को दे दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bakra in bucket water spread in lower areas