ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाअररिया: नरपतगंज बाजार में जलजमाव, परेशानी

अररिया: नरपतगंज बाजार में जलजमाव, परेशानी

नरपतगंज बाजार के सड़कों पर हल्की बारिश के बाद कीचड़ व जलजमाव से लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। बाजार में नाला व पानी की निकासी नहीं होने के कारण बाजार के प्राय: सड़कों पर जलजमाव की स्थिति...

अररिया: नरपतगंज बाजार में जलजमाव, परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,अररियाFri, 13 Sep 2019 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

नरपतगंज बाजार के सड़कों पर हल्की बारिश के बाद कीचड़ व जलजमाव से लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। बाजार में नाला व पानी की निकासी नहीं होने के कारण बाजार के प्राय: सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। वहीं सड़कों पर पानी लगे रहने के कारण कीचड़ की दलदल होने से लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतें होती है।

नरपतगंज के मुख्य हाट स्थित दुर्गा मंदिर जानेवाली सड़क पर नाला का गंदा पानी बहने से जहां लोगों को दुर्गंध से के कारण परेशानी होती है। वहीं आसपास के दुकानदारों का भी जीना मुहाल हो गया है। लोगों को पैदल चलने के लिए भी इसी गंदे पानी से होकर गुजारना पड़ता है। पूजा करने वाले श्रद्धालुओं को भी इसी गंदे पानी होकर मंदिर तक जाने की मजबूरी बनी हुई है। दशहरा का समय नजदीक आने को है लेकिन सड़क पर लगातार नाले का पानी बहने भारी फजीहत झेलनी पड़ती है। जलजमाव की समस्या को लेकर व्यवसायी व स्थानीय लोगों में आक्रोश है। व्यवसायियों का कहना है कि अगर लोग बाजार में आएंगे नहीं तो उनका व्यवसाय कैसे चलेगा?

सड़क पर कीचड़ व जलजमाव के कारण अब दुकानदारों के समक्ष समस्या उत्पन्न होने लगी है। इससे व्यवसायियों में हाहाकार मचा हुआ हैं। स्थानीय लोगों ने पूर्व में भी जलजमाव की समस्या को लेकर स्थानीय अधिकारियों से लेकर जिला अधिकारी तक गुहार लगाई थी। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। सभी लोगों का कहना है कि नरपतगंज की समस्या को लेकर सांसद व विधायक भी गंभीर नहीं है। जिसका खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है। स्थानीय मुखिया अनंत कुमार राय, जयप्रकाश यादव, बौआ सिंह, रामप्रवेश भगत, बबलू दास, रविन्द्र भगत, संजय बेगानी, अमित साह, रामानंद भगत आदि ने डीएम से नरपतगंज बाजार में जल निकासी की व्यवस्था कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें