ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररियाअररिया: 50 लीटर शराब समेत उपकरण जब्त, सात धराये

अररिया: 50 लीटर शराब समेत उपकरण जब्त, सात धराये

श्वान दस्ता की मदद से रानीगंज पुलिस ने नए साल के दिन बुधवार को अलग-अलग जगहों से सात पियक्कड़ों को पकड़ा। वहीं छापेमारी अभियान में 50 लीटर अवैध देशी शराब बरामद किया...

अररिया: 50 लीटर शराब समेत उपकरण जब्त, सात धराये
हिन्दुस्तान टीम,अररियाFri, 03 Jan 2020 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

श्वान दस्ता की मदद से रानीगंज पुलिस ने नए साल के दिन बुधवार को अलग-अलग जगहों से सात पियक्कड़ों को पकड़ा। वहीं छापेमारी अभियान में 50 लीटर अवैध देशी शराब बरामद किया गया।

रानीगंज दारोगा बृन्द कुमार ने बताया कि बुधवार को रानीगंज थाना के दारोगा दुधनाथ सिंह, हीरालाल मंडल, एवं सशस्त्र बल रामानुज प्रसाद, नरेन्द्र राय, संजय सहनी, दास नारायण प्रसाद, मुकेश कुमार, राजकुमार प्रसाद यादव, महिला बल अंशु कुमारी, पुष्पा कुमारी एवं पुर्णिया से आये स्वान दस्ता टीम के दो सदस्य के साथ सरकारी वाहन से मद्यनिषेध विशेष अभियान के लिए निकले।

छापेमारी के थाना क्षेत्र के बरबन्ना वार्ड 15 में पहुंचकर कर छापेमारी की गयी। छापेमारी के क्रम में मकई के खेत एवं बांस बिट्टी में शराब बनाने संबंधित उपकरण लावारिस हालत में पाया गया। इसे पुलिस ने घटनास्थल पर ही नष्ट कर दी। इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी टीम पिपरपाती वार्ड 13 में पहुंची। चंद्रशेखर मुर्मु पिता स्व. यदुनंदन मुर्मु के घर के पास पुलिस बल को देखकर कुछ व्यक्ति भागने का प्रयास करने लगे।

जिसे पुलिस बलों की मदद से दबोच लिया गया। बताया गया कि सभी के मुंह से शराब जैसा गंध आ रहा था। गिरफ्तार लोगों में चंद्रशेखर मुर्मु पिता स्व. यदुनंदन मुर्मु, हीरानगर, मनोज कुमार मेहता पिता स्व. सुमन मेहता हीरानगर वार्ड 12, मो. राजा उर्फ शहजादे खान पिता मो. जमील, रानीगंज हसनपुर वार्ड 15, बरंभु कुमार पासवान पिता प्रदीप पासवान हीरानगर वार्ड 12, सोनु कुमार पासवान पिता कपिलदेव पासवान, हीरानगर वार्ड नौ, विनय कुमार पिता विजय मंडल अगवानी वार्ड आठ व मुकेश कुमार ऋषिदेव पिता नारायण ऋषिदेव सा. कचहरी बलवा वार्ड 11 थाना सरसी जिला पूर्णिया का रहने वाला है। इसके बाद चंद्रशेखर मुर्मु के घर में तलाशी की गयी तो कमरा में से शराब बनाने वाले कच्चा सामाग्री एवं देसी चुलाई शराब प्लास्टिक के 15 लीटर के गैलन में 15 लीटर शराब तथा प्लास्टिक के पांच लीटर के सात गैलन में प्रत्येक गैलन में पांच-पांच लीटर बरामद किया गया।

कच्चा सामाग्री को घटना स्थल पर ही नष्ट कर दी गई तथा बरामद शराब को विधिवत जब्ती सूची बनाई गई। जांच में शराब पीने की पुष्टि के बदा सभी को न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया गया। रानीगंज थानाध्यक्ष श्यामनंदन ने बताया की थाना क्षेत्र में शराब बेचने व पीने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें