अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसीएमओ ने अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण

एसीएमओ डॉ. ललन कुमार ने बुधवार को फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इसमें डॉक्टर और स्टाफ की उपस्थिति का भौतिक सत्यापन किया गया। रोस्टर के हिसाब से सर्जन संजय कुमार अनुपस्थित पाए गए। एसीएमओ ने अपनी टिप्पणी में डां. संजय द्वारा सिर्फ शनिवार को आने और पूर्णियां में निजी प्रेक्टिस करने की बात कही गई।

पूछने पर डीएस डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि इनके कारण राष्ट्रीय कार्यक्रम और सीजीरियन कार्य प्रभावित है। जांच के दौरान एएनएम अनुपस्थित थी मगर उनके अवकाश पत्र मौजूद था। एसीएमओ ने एएनसी, टीकाकरण, पैथोलॉजी आदि की जांच की। ओटी इंचार्ज ग्रेड ए नर्स फूल कुमारी को क्वालिटी बेसिस पर आपरेशन का निर्देश दिए। प्रसव गृह की जांच की और इंचार्ज इला कुमारी को गुणवत्तापूर्ण प्रसव के लिये कहा। उन्होंने प्रसव विभाग में उपलब्ध दवा की भी जांच की। एसीएमओ ने आउटडोर, इनडोर में उपलब्ध दवाओं की समीक्षा की।

अपनी टिप्पणी में एसीएमओ ने फिजियोथेरापी की पदस्थापना नहीं होने और डीएस और प्रबंधक विकास आनंद द्वारा एक सप्ताह के अंदर एक्सरे सेवा बहाल होने की बात कही। एसीएमओ ने आउट सोर्सिंग के किचन का भी जायजा लिया और सुधार के निर्देश दिए। इस निरीक्षण में डीएस डॉ आशुतोष कुमार और प्रबंधक विकास आनंद एसीएमओ के साथ थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:acmo sadar hospital