DA Image
29 सितम्बर, 2020|4:57|IST

अगली स्टोरी

भूअर्जन में उपलब्धि अच्छी, 80 प्रतिशत जमीन पर दिया गया दखल कब्जा

default image

सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में डीएम ने बताया कि भारत नेपाल सीमा समानान्तरण सड़क और अररिया गलगलिया बड़ी रेल लाइन निर्माण दोनों ही परियोजनाओं में भूअर्जन की उपलब्धि अच्छी है। सीमा सड़क परियोजना के तहत 64 मौजा में अधिगृहित जमीन के 80 प्रतिशत पर संबंधित विभाग को दखल कब्जा दे दिया गया है। वहीं अररिया गलगलिया रेल लाइन निर्माण के लिए 37 में से 34 मौजा की अधिगृहित जमीन पर एनएफ रेलवे को दखल कब्जा दे दिया गया है।

वहीं शराब बंदी कानून के उल्लंघन मामलों में हुई कार्रवाई के बाबत डीएम ने बताया कि अब तक सात हजार 145 अभियोग दर्ज हुए हैं। आठ हजार 556 दोषियों की गिरफ्तारी हुई है। बड़ी संख्या में वाहन जब्त हुए हैं। अब तक किए गए वाहनों की नीलामी से 27 लाख 28 हजार 500 रुपये की राजस्व प्राप्ति हुई है।

शिक्षा विभाग क्षेत्र की प्रगति के बारे में उन्होंने कहा कि उन 90 पंचायतों में जहां 9वीं कक्षा से आगे की पढ़ाई होनी है उन में से 47 उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों में अतिरिक्त वर्ग कक्ष का निर्माण पूरा हो चुका है। वहीं उन्नयन कार्यक्त्रम के तहत 48 जगहों पर आवश्यक सामग्री का क्त्रय कर अधिष्ठापित कर लिया गया है। 42 जगह पर प्र्त्रिरया जारी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Achievement in land acquisition is good 80 percent land has been occupied