ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररिया68 दिनों बाद केडिया हत्याकांड में फ्रंट फूट पर आई पुलिस

68 दिनों बाद केडिया हत्याकांड में फ्रंट फूट पर आई पुलिस

फारबिसगंज । (नि. सं.) ...आखिरकार 68 दिनों के बाद दवा व्यवसाई पवन केडिया हत्याकांड...

68 दिनों बाद केडिया हत्याकांड में फ्रंट फूट पर आई पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,अररियाFri, 05 Mar 2021 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

फारबिसगंज । (नि. सं.)

...आखिरकार 68 दिनों के बाद दवा व्यवसाई पवन केडिया हत्याकांड में पुलिस फ्रंट फूट पर दिखने लगी है। पुलिस की माने तो हत्याकांड की तस्वीर लगभग स्पष्ट होने लगी है। इस हत्याकांड के बाद ‘हिन्दुस्तान ने लगातार खबरें चलाई। 68 दिनों से चलाए जा रहे अभियान और खुलासे पर भी मुहर लगना तय माना जा रहा है। बता दें कि मामले में ‘हिन्दुस्तान लगातार एक ही गिरोह द्वारा दवा व्यवसाई पवन केडिया और चावल व्यवसाई अमन गुप्ता हत्याकांड को अंजाम देने की आशंका जताती करती रही है। ‘हिन्दुस्तान ने बार-बार यह मामला उठाया कि किस तरह दोनों हत्याकांड में एक ही स्टाइल से पहले जांघ में गोली मारी गई। केडिया हत्याकांड में 7.62 का खोखा बरामद किया गया और चावल व्यापारी हत्याकांड को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद उनके पास से भी 7.62 का पिस्टल बरामद किया गया। ‘हिन्दुस्तान ने आशंका जताई थी कि कहीं एक ही गिरोह द्वारा घटना को अंजाम नहीं दिया गया। बरामद खोखा एवं पिस्टल का बैलेस्टिक जांच की बात को भी ‘हिन्दुस्तान उठाती रही। ‘हिन्दुस्तान ने इस मामले को भी गहराई से उठाया कि किस तरह इतनी बड़ी हत्याकांड में फॉरेंसिक टीम का मदद नहीं ली गई। ‘हिन्दुस्तान की मुहिम को देखते हुए हाल ही में योगदान दिए डीएसपी रामपुकार सिंह ने न केवल खोखा एवं पिस्टल की बैलेस्टिक जांच के लिए भेजा बल्कि सीसीटीवी की फुटेज भी एफएसएल को भेजकर चिह्नित अपराधियों से मिलान करवाया ।

हालांकि कोई भी अधिकारी इस पर मुंह खोलने को तैयार नहीं है। मगर अधिकारिक सूत्रों की माने तो पुलिस हत्या कांड के उद्भेदन को अंतिम रूप देने की तैयारी में जुट गई है । इतना ही नहीं जेल में बंद चिह्नित अपराधियों को रिमांड पर लेने की तैयारी भी चल रही है। जानकारों की मानें तो जिस तरह से एक ही गिरोह द्वारा दोनों हत्या की बात सामने आ रही है इससे अपराधियों द्वारा लूट की नियत से ही घटना को अंजाम देने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

इस संबंध में डीएसपी रामपुकार सिंह ने कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस दवा व्यवसाई पवन केडिया हत्या कांड के उद्भेदन के बिल्कुल हम करीब है । एक-दो दिनों में पुख्ता प्रमाण के साथ इसका खुलासा किया जाएगा। डीएसपी ने कहा कि तकनीकी और साइंटिफिक अनुसंधान के आधार पर पुलिस ने इस हत्याकांड का लगभग खुलासा कर लिया है । कहते हैं कि पवन हत्याकांड में जो पुलिस दूर-दूर तक कहीं भी दिख नहीं रही थी वही पुलिस के 68 वां दिन अचानक फ्रंट फुट पर दिखने लगी है। बताया जाता है कि एसपी हृदय कांत के नेतृत्व में डीएसपी द्वारा इस केस के उद्भेदन को लेकर पीड़ित परिजन सहित पूरे शहर वासी की नजरें पुलिस पर के्द्रिरत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें